Adv
adv Ftr

मॉल्स में बिक रहे कई गुना महंगे खाद्य पदार्थ

 

देहरादून 14 अगस्त (हि.स.)। शहर के करीब छह मॉल्स ऐसे हैं जिनमें खाद्यय पदार्थ कई गुना मूल्य पर बिक रहे हैं। भ्रष्टाचार एवं अपराध विरोधी गुट ने इसका विरोध किया है। 
मंगलवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए भ्रष्टाचार एवं अपराध विरोधी गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि शहर में छह मॉल्स ऐसे हैं, जो जनता की जेब पर डाका डालने का काम करने में लगे हैं। इन स्थानों पर खाद्य पदार्थों को निर्धारित मूल्य से कई गुना ऊपर बिक्री किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन मौल्स सिनेमा घर के साथ ही खाने-पीने की कैंटीन हैं। जिनमें चाय, कॉफी, कोल्ड ड्रिंक्स, पॉपकॉर्न, बर्गर और फास्ट फूड आदि बेचे जाते हैं। प्रवेश करने से पहले कोई भी खाने-पीने की वस्तु भीतर ले जाना वर्जित है। ऐसे में जनता को वहीं से खाद्यय सामाग्री खरीदने को विवश होना पड़ता है। 
जबकी यहां खाद्य सामाग्री का मूल्य कई गुना लिया जाता है। इन पर किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं होती है। उन्होंने कहा कि ये मौल्स जनता की मेहनत भरी कमाई को हड़पने पर लगे हैं। बताया कि जो पॉपकोर्न बाजार में 15 से 20 रूपये में मिलता है। यहां उसकी कीमत 120-200 रूपयें में बेचा जा रहा है। बर्गर भी बाजार की अपेक्षा यहां पर 150-200 दिया जाता है। बाजार में 100 रूपयें में दो लीटर कोल्डड्रिंक्स मिलती है। जबकी इन मौल्स में एक गिलास 80 से 90 रूपयें में दिया जा रहा है। पीने का पानी 60 रूपयें प्रति लीटर बेचा जा रहा है। इसी तरह से इन स्थानों पर खाने-पीने का अन्य सामान भी कई गुना खुलेआम बिक्री किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब फिल्म के टिकट पर जनता से टैक्स वसूल किया जा रहा है तो फिर क्यों खाद्यय पदार्थ इतने महंगे दाम पर बेचे जा रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सुबाश चंद्र सतपथी, सुभाष भारद्वा आदि उपस्थित रहे।

Todays Headlines