Today's Top News

img
आसमान में छाए बादल, कहीं रिमझिम बारिस तो कहीं बह रही ठण्डी हवाएं
मौसम वैज्ञानिक बोले, दो-तीन दिन तक ऐसे ही हालात रहने के आसार

झांसी, 17 मई (हि.स)। पूर्वानुमान के अनुसार बुन्देलखण्ड के झांसी समेत सभी सात जनपदों में चक्रवाती तूफान ताऊते का हल्का असर देखने को मिल रहा है। रात से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। 

सुबह से अब तक अधिकांश जिलों में भगवान भाष्कर के भी दर्शन नहीं हुए हैं। रह रहकर तेज हवाएं भी चल रहीं हैं जो किसी तूफानी स्थिति का अहसास दिला रही हैं। कहीं कहीं सुबह से ही रिमझिम बारिस हो रही है, तो कहीं ठण्डी हवाएं बदले मौसम का अहसास दिला रही हैं। कुछ भी हो इस सबके चलते मौसम में गर्मी से राहत मिली है। 

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार यह स्थिति आगामी दो तीन दिनों तक रहने वाली है। मुम्बई व गोवा में तबाही मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान का असर बुन्देलखण्ड में भी देखने को मिल रहा है। बुन्देलखण्ड के सभी सातों जिलों समेत मप्र के कुछ क्षेत्रों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। वहीं झांसी, ललितपुर, जालौन, महोबा आदि जनपदों में सुबह से ही रिमझिम बारिस का दौर जारी है। तो हमीरपुर, बांदा व चित्रकूट जनपद में आसमान में बादल छाए हैं। इसके अलावा सीमा से लगे हुए मप्र के दतिया, निवाड़ी व टीकमगढ़ जिलों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। आसमान में बादलों के छाने से सूर्य के दर्शन भी नहीं हुए हैं। सुबह से ही चल रहे रिमझिम बारिस के दौर ने मौसम को सुहावना बना दिया है। तापमान में भी एकाएक गिरावट आ गई है। इससे लोग गर्मी से राहत महसूस कर रहे हैं। 

मौसम वैज्ञानिक डाॅ.मुकेश चन्द्रा ने बताया कि इसका हल्का असर बुन्देलखण्ड के सभी जनपदों में देखने को मिलेगा। यही नहीं, आज सुबह से जो मौसम का मिजाज हुआ है,शवह आगामी दो तीन दिनों तक रह सकता है। कहीं कहीं बारिस हल्की और कहीं तेज भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि मौसम में आए परिवर्तन के चलते तापमान जो करीब 40 डिग्री सेल्शियस तक था, अब 34 या 35 डिग्री तक ही रहेगा। इससे गर्मी से राहत महसूस होगी। 
Adv

You Might Also Like