Today's Top News

img

चीन अपनी नई-नई तकनीक के जरिये आए दिन दुनिया को चौंकाता रहता है। ऐसा ही एक कारनामा कर उसने फिर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है, जिस पर लोगों को यकीन करना मुश्किल हो रहा है। दरअसल, चीन ने तकनीक का इस्तेमाल कर 10 मंजिला आलीशान इमारत को महज 28 घंटे और 45 मिनट में तैयार कर दिया है, जबकि आमतौर पर इमारत बनाने के लिए नींव भरने में हफ्ता भर लग जाता है। ऐसे में ड्रैगन के इस कारनामे का वीडियो देखकर लोगों का हैरान होना लाजमी है।

जानकारी के मुताबिक, हम सब जल्द से जल्द अपना घर बनाने का सपना देखते हैं, लेकिन घर बनाने में वक्त लगात है।  चीन में अब एक दिन में घर बनाने की तकनीक सामने आई है। चीन की एक कंपनी ने महज 28 घंटे और 45 मिनट 10 मंजिल की इमारत बना दी। बिल्डिंग को बनाने वाले ब्रॉड ग्रुप ने सिर्फ एक दिन में एक स्टील अपार्टमेंट बिल्डिंग विकसित करने में कामयाबी हासिल की। डेवलपर्स ने 'लिविंग बिल्डिंग सिस्टम' के रूप में जाना जाने वाला बोल्ट और मॉड्यूलर इकाइयों का इस्तेमाल किया है।

28 घंटे और 45 मिनट में चांग्शा में बन गई इमारत

चीन के चांग्शा शहर में यह कारनामा हुआ है। चांग्शा में 28 घंटे और 45 मिनट के अंदर 10 मंजिला आलीशान इमारत बनाकर तैयार दी गई है। इतने कम समय में बनने वाली इमारत को बनाने वाले बिल्डर ग्रुप ने 13 जून को इसका 5 मिनट का वीडियो यूट्यूब पर साझा किया है, जिसमें इमारत की नींव रखने से लेकर पूरी होने की पूरी जानकारी दी है। 


Adv

You Might Also Like