Adv
adv Ftr

दोपहर को बादल छाए रहने से बढ़ी ठंड, सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे लोग

कठुआ, 07 दिसम्बर (हि.स.)। कठुआ जिला में सर्दी की दस्तक के साथ ही अब ठिठुरन भी बढ़ने लगी है। सीजन में अब तक दो बार बर्फबारी हो चुकी है और पिछले तीन दिन से ठिठुरन बढ़ गई है, दोपहर को भी ठंड लगने लगी है, बादलों ने फिर पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार बढ़ा दिए हैं। इसके कारण लोग सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।
मौसम विभाग ने भी रविवार तक मैदानों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना जताई है। पिछले दो दिनों में जिला भर के विभिन्न इलाके बादलों से ढके रहे। जिस कारण ठिठुरन बढ़ गई। सर्दी आते ही अब सुबह और शाम के साथ ही दिन में भी सर्द हवाएं चलना शुरू हो गई हैं। जिससे सर्दी का अहसास बढ़ गया है। पहाड़ी इलाकों में तो सर्दी हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है। मैदानों में अभी हल्की राहत है। लेकिन पिछले दो दिनों से बादलों ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ाने का काम किया है। 
कठुआ के साथ-साथ हीरानगर, बसोहली में भी आसमान में बादल छाए रहे। दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहा। ऐसे में दिन और रात के तापमान में हो रही गिरावट के साथ ही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ाने का काम कर रही हैं। सूरज न निकलने से तापमान में गिरावट आई और सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन भी बढ़ गई है। सर्दी का मौसम शुरू होने के बाद पहली बार ठंड का प्रकोप बढ़ा है। अचानक ठंड बढ़ने से लोग सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल कठुआ में रोजाना बड़ी संख्या में खांसी-जुकाम से पीड़ित लोग उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी बादल छाए रहने की संभावना है सर्दी हवाओं से सर्दी बढ़ेगी। 

Todays Headlines