Adv
adv Ftr

राजधानी में कैश वैन के लुटेरे पर एक लाख का इनाम घोषित

 

लखनऊ, 02 अगस्त (हि.स.)। राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े हुए कैश वैन लूटकांड में 75 घण्टे बीतने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने लुटेरे की गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया है।
लखनऊ पुलिस के लिए चुनौती बन गए कैश वैन लूट काण्ड के जल्द खुलासे के लिए गुरुवार को पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह के आदेश पर लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लुटेरे को गिरफ्तार करने के जनता से मदद मांगी। उन्होंने सूचना देने वाले व्यक्ति के जानमाल की रक्षा के लिये उसका नाम का खुलासा नहीं रखने और एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी।


इसके पूर्व गुरुवार को दिन भर पुलिस टीमों ने मामले के खुलासे के लिए कार्य किया। दिन में तकरीबन 40 जगहों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, जिसमें अपराधी का रूट तस्दीक किया गया। तस्दीक रूट के आधार पर अपराधी की धरपकड़ के लिए सक्रिय होकर टीमों द्वारा कई संदिग्ध व्यक्तियों से सघनता से पूछताछ की गई। घटना के शीघ्र अनावरण हेतु दूसरे जनपदों से लगातार समन्वय जारी है। इस क्रम में गैर जनपद रवाना हुई पुलिस टीमों द्वारा वहां की पुलिस से समन्वय बनाकर इस तरह के मॉडस ऑपरेंडी के अपराध करने वाले अपराधियों का डेटा खंगाल रही है। विभिन्न जनपदों के लुटेरे, हिस्ट्रीशीटरों का ब्यौरा लेकर उन पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है। 


इसके अलावा पूर्व में विभिन्न जनपदों में प्रकाश में आए अवैध शस्त्रों की बिक्री में सम्मिलित अपराधियों की भी छानबीन व तलाश का कार्य तेजी से जारी है। जनपद कानपुर व सीतापुर में अतिरिक्त पुलिस टीमें रवाना की गई और कई अपराधियों को उनके मोडस ऑपरेंडी के आधार पर चिन्हित किया गया है।