ADV2
adv Ftr

ग्राम की सड़क बेचने को लेकर भू-माफियाओं व ग्रामीणों के बीच मारपीट

 

भांगड़, 17 नवम्बर (हि. स.)। दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ थानांतर्गत बैरामपुर ग्राम में ग्राम की सड़क को अवैध रूप से बेचने का विरोध करने पर ग्रामीणों और भू माफियाओं में शुक्रवार रात मारपीट हुई जिसमें 11 लोग घायल हो गये। इनमें दोनों पक्षों के लोग शामिल हैं।
बताया जा रहा है कि ग्राम में एक 14 फीट चौड़ी सड़क है जिसको कुछ प्रमोटर मिलकर आठ फुट का बना रहे थे। बाकी जगह को वह किसी कंपनी को बेचने की फिराक में थे। लेकिन ग्रामीण ये नहीं चाहते थे कि ग्राम में घुसने का मुख्य सड़क छोटी हो जाये इसलिए उन्होंने आपत्ति की। 
आरोप है कि इसी कारण स्थानीय गुंडों को लाकर प्रमोटर ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। ग्राम वासियों ने भी प्रमोटरों के हमले का विरोध किया, जिसके बाद दोनों पक्ष एक दूसरे के आमने-सामने आ गये और इस मारपीट की घटना में दोनों पक्षों के कम से कम 11 लोग घायल हो गये। इस घटना के कारण बैरामपुर ग्राम में तनाव है। घायलों को पहले नलमुड़ी अस्पताल लेकर जाया गया और वहां से उन्हें चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। भांगड़ थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 
दरअसल, घटना की शुरुआत शुक्रवार सुबह हुई। शुक्रवार सुबह बैरामपुर ग्राम में घुसने की प्रधान सड़क जो 14 फुट चौड़ी है उस पर कब्जा कर ग्रामीणों के यातायात के लिए सिर्फ आठ फुट रास्ता छोड़ने को स्थानीय कुछ भू-माफियाओं ने प्रस्ताव दिया था। ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति की थी। ग्रामीणों का आरोप है तृणमूल नेता का काईजार अहमद के अनुगामी नानी, जय, मिठू इत्यादि लोग सड़क की जमीन को दखल कर एक कंपनी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं। सुबह जब उन लोगों ने सड़क की जमीन को दखल करने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने रोक दिया। इसके बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। शुक्रवार रात एक बार फिर भू-माफिया अपने दल बल के साथ सड़क की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे। ग्रामीणों ने उन्हें फिर रोका। इस दौरान दोनों पक्षों में संघर्ष शुरू हो गया जिसमें दोनों पक्षों के 11 लोग घायल हो गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Todays Headlines