Logo
Header
img

राजस्थान: ट्रक ने बस में मारी टक्कर, 11 लोगों की मौत व 12 से अधिक घायल

भरतपुर, 13 सितंबर (हि.स.)। भरतपुर जिले में लखनपुर थाना क्षेत्र के आगरा-जयपुर नेशनल हाइवे-21 पर हंतारा के पास बुधवार सुबह 5:30 बजे बस और ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 6 महिला और 5 पुरुष हैं। ये सभी गुजरात के भावनगर के रहने वाले हैं। पुलिस और प्रशासन के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बस में 45 से ज्यादा लोग सवार थे। पुलिस के अनुसार बस भावनगर से मथुरा होते हुए हरिद्वार जा रही थी। सुबह भरतपुर-आगरा हाइवे पर अचानक बस खराब हो गई। ड्राइवर और उसके साथी समेत अन्य यात्री बस से उतर गए। ड्राइवर और उसके साथी बस की तकनीकी खराबी को ठीक कर रहे थे कि एक ट्रक ने टक्कर मारी और किनारे खड़े लोगों को कुचलते हुए निकल गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया।

 हादसे के बाद शव हाइवे पर बिखर गए। वहां मौजूद लोगों ने एक-एक शव को बीच सड़क से हटाकर साइड में रखवाया। सभी शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं, हाइवे पर जाम लग गया। पुलिस ने बताया कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किस वाहन ने टक्कर मारी। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। होश में आने पर उनसे पूछताछ की जाएगी। लखनपुर पुलिस के अनुसार मृतकों में अन्तुभाई पुत्र लालजी (55), नंदराम पुत्र मयूर (68), भरत पुत्र भीखा, लल्लू पुत्र दयाभाई, लालजी पुत्र मनजीभाई, अम्बा पत्नी झीणा, कम्बू बेन पत्नी पोपट, रामू बेन पत्नी ऊदा, मधु बेन पत्नी अरविंद दागी, अंजू पत्नी थापा, मधु पत्नी लालजी चूड़ासमा शामिल हैं। 

सभी गुजरात के भावनगर जिले के डीहोर निवासी हैं। बस के एक यात्री ने बताया कि सुबह करीब चार बजे बस में कुछ खराबी आ गई थी इसलिए हंतरा पुलिया के नजदीक बस खड़ी थी। ड्राइवर और उसका एक सहयोगी डीजल लेने गए थे। करीब 10-12 यात्री बस से उतर कर बस के पीछे खड़े हो गए। इस दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने सभी को रौंद दिया। यात्री ने बताया कि मंगलवार रात को 10 बजे पुष्कर से खाना खाकर वृंदावन के लिए रवाना हुए थे। बस में कुल 57 यात्री थे।
Top