Logo
Header
img

भ्रष्टाचार में लिप्त है आम आदमी पार्टी : कांग्रेस

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (आप) पूर्णरूप से भ्रष्टाचार में लिप्त है। ऐसे में आप नेताओं को कोई अधिकार नहीं है कि वह शहीद भगत सिंह का नाम अपनी पार्टी के साथ जोड़ें।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि आम आदमी पार्टी के मंत्री मनीष सिसोदिया शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे हैं। यह कोई ऐसे आरोप नहीं है जो केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगाए हों, यह भ्रष्टाचार की ऐसी कहानी है जिसे पिछले 8-9 महीने में दिल्ली का बच्चा-बच्चा गा रहा है। ऐसे में आप नेताओं को शहीद भगत सिंह के नाम को अपने साथ जोड़ने का नैतिक अधिकार नहीं है।

दीक्षित ने कहा कि जो मुख्यमंत्री बार-बार कहते थे कि किसी चीज का निजीकरण अपने में ही भ्रष्टाचार का प्रतीक है। ऐसे में उन्होंने शराब से जुड़ा यह पूरा सेक्टर ही सरकार से हटाकर निजी क्षेत्रों में दे दिया। इससे सिद्ध होता है कि केजरीवाल निजीकरण के पक्षधर हैं। वह कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं।

दीक्षित ने कहा कि आप द्वारा शराब नीतियों से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपियों की तुलना महान शहीद भगत सिंह से की जा रही है। इससे ज्यादा गंदी राजनीतिक हरकत शायद ही कभी देखने को मिली होगी। इसकी कांग्रेस घोर निंदा करती है। शराब घोटाले से जुड़े राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Top