Logo
Header
img

प. बंगाल के मोचपोल में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, सात की मौत

 पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर के नीलगंज के मोचपोल इलाके में रविवार सुबह हुए विस्फोट में कम से कम सात लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की गई है। कई घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह तकरीबन आठ बजे मोचपोल इलाका धमाके की आवाज से हिल गया। विस्फोट की तीव्रता इतनी तेज थी कि आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह पटाखा फैक्टरी पूरी तरह से अवैध रूप थी। हालांकि, अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है। एक स्थानीय निवासी ने कहा, “मैं आया और वहां दस से बारह शव पड़े देखे। मैंने दो या तीन लोगों को एम्बुलेंस में भेज दिया। बम का मसाला पड़ा था, उसी से विस्फोट हुआ।”

एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, “मुझे सुबह विस्फोट की आवाज़ सुनाई दी। आवाज सुनकर मैं दौड़ा, तो देखा कि घर क्षतिग्रस्त हो गया था और लोग इधर-उधर बिखरे हुए थे। बगल के घर में एक बच्चा और एक महिला फंस गए थे। हम तुरंत पहुंचे और उन्हें बचाया।”

एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि विस्फोट के बाद जो लोग घर के नीचे से गुजर रहे थे, छत गिरने से वे भी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना पर दत्तपुकुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

इससे पहले मई में एगरा के खड़ीकुल में भयानक विस्फोट हुआ था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी।

Top