Logo
Header
img

रायगढ़ कलेक्टर के ठिकानों पर ईडी का छापा, कार्रवाई जारी

भिलाई नगर, 11 अक्टूबर (हि.स.)।छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को सुबह बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने सुबह मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्य चौरसिया के भिलाई स्थित निवास कुछ बडे़ कारोबारियों, नेताओं और आईएएस अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी है।

जानकारी मिली है कि ईडी ने मुख्यमंत्री के उपसचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई निवास सूर्या रेजीडेंसी में आज सुबह छापा मारा गया है। घर के समीप भी जाने से सभी को रोक दिया गया है। स्थानीय पुलिस भी तैनात है। इसके अलावा प्रदेश के कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, बादल मक्कड़, सनी लुनिया, अजय नायडू के ठिकानों पर छापा मारा है। आईएएस जेपी मौर्य, समीर विश्नोई के यहां भी कार्रवाई की गयी है।

विदित हो कि जुलाई में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित कुछ अफसरों के यहां भी छापा मार था और छापे के बाद आयकर की टीम ने बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा किया था।

बता दें कि कल सोमवार से ही प्रदेश में ईडी के पहुंचने की चर्चा पर जोरों पर थी और आज मंगलवार सुबह से ही ईडी की टीमों ने प्रदेश के कई रसूखदारों के यहां दबिश दी है। ईडी की यह कार्रवाई जुलाई महीने में इनकम टैक्स के छापे के बाद हुई है।

Top