Logo
Header
img

अक्षरा का किरदार निभाकर हिना खान ने दर्शकों के दिलों में बनाईं खास जगह

टेलीविजन जगत से लेकर बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री हिना खान अक्सर अपने अभिनय के साथ-साथ अपने लुक्स, स्टाइल और फैशन सेन्स को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। 2 अक्टूबर, 1987 को जन्मी हिना खान ने साल 2009 में स्टार प्लस के मशहूर धारावाहिक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस धारावाहिक में उन्होंने अक्षरा का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाईं। इसके बाद उनकी गिनती टेलीविजन की संस्कारी बहू के रूप में होने लगी। हालांकि, असल जिंदगी में हिना काफी बोल्ड हैं।


हिना सोनी टीवी के सिंगिंग बेस्ड शो इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट के रूप में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं, लेकिन इस शो में वह सिर्फ टॉप 30 कंटेस्टेंट में ही शामिल हो पाईं थी। असली पहचान उन्हें धारावाहिक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से मिली। इसके बाद वह रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस' में नजर आईं। 'बिग बॉस 11 ' में वह शो की रनर अप रह चुकी हैं। इसके अलावा बहू हमारी रजनीकांत, भाग बकुल भाग, बेपनाह, नागिन 4 , कसौटी जिंदगी की 2 आदि धारावाहिकों में भी वह नजर आ चुकी हैं। साल 2020 में हिना ने विक्रम भट्ट की फिल्म 'हैक्ड' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह फिल्म विशलिस्ट और लाइन्स में भी नजर आईं। इन फिल्मों में उन्होंने अभिनय करने के साथ-साथ इन्हें प्रोड्यूस भी किया।


हिना वेब सीरीज और कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आ चुकी हैं। साल 2022 में हिना खान कांस फिल्म फेस्टिवल 2022 का भी हिस्सा रहीं, जिसमें उन्होंने अपने लुक से हर किसी का दिल जीता।




हिना खान ने बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। सोशल मीडिया पर उनके फैन फॉलोइंग लाखों में हैं। निजी जिंदगी की बात करें तो वह साल 2014 से धारावाहिक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के प्रोड्यूसर रॉकी जैसवाल के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों को अक्सर कई मौकों पर साथ देखा जा सकता है।

Top