Logo
Header
img

मुंबई एयरपोर्ट पर 80 करोड़ रुपये की 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त

मुंबई, 06 अक्टूबर (हि.स.)। मुंबई एयरपोर्ट पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने एक यात्री के पास से 16 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ रुपये बताई जा रही है। डीआरआई की टीम गिरफ्तार किये गए केरल निवासी बीनू पाल से पूछताछ कर रही है।

डीआरआई सूत्रों के अनुसार 16 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक व्यक्ति के मुंबई एयरपोर्ट पर आने की सूचना अमेरिका से मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर डीआरआई की टीम ने बुधवार देर रात एक यात्री को जांच के लिए रोका और उसके बैग की तलाशी ली। इस दौरान यात्री के बैग में विशेष तरीके से छिपाई गई हेरोइन मिली, जिसे जब्त करके डीआरआई टीम ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

डीआरआई के अनुसार गिरफ्तार किये गए व्यक्ति का नाम बीनू जॉन है और वह केरल का निवासी है। उसने डीआरआई को बताया कि एक विदेशी नागरिक ने उसे यह हेरोइन भारत ले जाने के लिए कमीशन के तौर पर एक हजार अमेरिकी डॉलर दिए थे। बीनू जान ने अपने कई अन्य सहयोगियों के नाम जांच टीम को बताए हैं। डीआरआई की टीम यह भी पता लगा रही है कि क्या जॉन इससे पहले भी भारत में ड्रग्स तस्करी में शामिल रहा है।


Top