Logo
Header
img

केन्द्र की गलत नीतियों से देश में बढ़ रही गरीबी : कांग्रेस

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी बढ़ रही है। कांग्रेस के कार्यकाल में 27.3 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला था। लेकिन मोदी सरकार ने 01 वर्ष में 5.6 करोड़ लोगों को गरीबी में झोंक दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि यह महात्मा गांधी का देश है, जिन्होंने कहा था कि नीति-निर्माण के वक्त पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति का चेहरा याद किया जाना चाहिए। लेकिन आज गरीबी लगातार बढ़ रही है।

श्रीनेत ने कहा कि वर्ल्ड बैंक की एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में 5.60 करोड़ लोग अत्यधिक गरीबी के गर्त में धकेल दिए गए हैं। यह सब सरकार के गैर-जिम्मेदार रवैये और नाकामी के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतें घट रही हैं, तब पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए जा रहे हैं ? देश की 130 ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया, प्लेटफार्म टिकट का दाम दोगुना कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को इस तरह से मजबूर कर दिया है कि लोग मुफ्त का अनाज लेने को मजबूर हैं।

Top