Logo
Header
img

नीट पेपर लीक की अफवाह पर राजनीति गर्माई

नई दिल्ली , 6 मई । लोकसभा चुनाव के बीच नीट (एनईईटी) परीक्षा पेपर लीक होने की अफवाह से देश की राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे मुद्दा बनाते हुए केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने सोमवार को सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि नीट का पेपर लीक होना छात्र-छात्राओं और उनके परिवारों के सपनों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि 12वीं पास कर कॉलेज में दाखिले का सपना संजोए छात्र हों या सरकारी नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे होनहार युवा, हर किसी के लिये यह सरकार अभिशाप बन चुकी है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल इलेजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट-यूजी 2024) 5 मई को आयोजित किया था। उसी दिन नीट का पेपर लीक होने की अफवाह उड़ी थी।

प्रियंका गांधी ने नीट का पेपर लीक होने की खबरों पर सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि एक बार फिर से नीट का पेपर लीक होने की खबरें आ रही हैं। देश के 24 लाख युवाओं के भविष्य के साथ फिर से खिलवाड़ हुआ। उन्हाेंने कहा कि आज बेरोजगारी और नौकरियों में भ्रष्टाचार इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है।

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे न्याय पत्र का संकल्प है कि पेपर लीक बंद होगा। भर्तियां कैलेंडर के हिसाब से निकलेंगी और खाली पद भरे जाएंगे। युवाओं के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ बंद होगा और हम ये करके दिखाएंगे।


Top