Logo
Header
img

श्रीराम भक्त की जयंती पर हुआ शोभा यात्रा का आयोजन

महोबा, 23 अप्रैल (हि.स.)। श्री राम भक्त हनुमान जी की जयंती समूचे जनपद में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई है। सनातन धर्म सेवा समिति की ओर से नगर मुख्यालय में भव्य एवं विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया है। शोभा यात्रा में भगवान की झांकियां आकर्षण का प्रमुख केन्द्र रहीं । शोभा यात्रा में हनुमान भक्त डीजे की धुनों पर थिरकते व जय जय श्रीराम के नारे लगाते हुये झूमे हैं। हनुमान जयन्ती पर समूचे जिले का वातावरण राममय हो गया।

मंगलवार को समूचे जनपद में रामभक्त श्री हनुमानजी की जयन्ती बडी ही धूमधाम व उत्साह के साथ मनाई गई। पवन सुत की जयंती की तैयारियां हनुमान भक्तों ने कई दिन पूर्व से ही प्रारम्भ कर दी थी। जयन्ती के पावन पर्व पर सनातन धर्म सेवा समिति की ओर से विशेष तैयारियां की गई थी। शोभा यात्रा में शामिल झांकियों में प्रमुख रुप से 51 हनुमान जी के प्रसिद्ध स्थलों की झांकियां, हनुमान जी की पालकी, राम दरवार, शिव पार्वती मां की झांकी तथा भगवा पगडी के साथ मात्र शक्ति शोभा यात्रा में शामिल रहीं हैं। जिसमें राम दरवार व हनुमान जी की झांकियां आकर्षण का प्रमुख केन्द्र रहीं हैं।

शोभा यात्रा में सैकडों की संख्या में हनुमान भक्त हर हर महादेव व जय जय श्रीराम के नारे लगाते हुये, डीजे की धुनों पर थिरकते हुये शामिल हुए हैं। शोभा यात्रा बडे हनुमान मन्दिर से प्रारम्भ होकर आल्हा चौक, डीएवी इण्टर कालेज, ऊदल चौक, सुभाष चौकी, मुख्य बाजार से तहसील चोराहा होते हुये श्री परशुराम जी मन्दिर प्राईवेट पुराना बस स्टेण्ड पर समाप्त हुई। समूचा नगर जय जय श्रीराम के जयकारों से गुंजायमान हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा है।


Top