Logo
Header
img

भड़काउ बयान मामले में पुलिस ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा नोटिस

पूर्व मिदनापुर, 14 अक्टूबर(हि.स.)। अधिकारी परिवार के सबसे छोटे बेटे सौमेंदु अधिकारी के बाद इस बार तमलुक थाने की पुलिस ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को नोटिस भेजा है। शुभेंदु पर एक जनसभा में धार्मिक रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप है। तमलुक थाना पुलिस ने नोटिस में कहा कि शुभेंदु को नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर यह सूचित करना होगा कि उनसे कब और कहां पूछताछ की जाएगी।

शुभेंदु ने 19 जुलाई, 2021 को तमलुक में भाजपा की एक बैठक में विवादास्पद टिप्पणी की थी। इस घटना में तमलुक थाने की पुलिस ने भी शुभेंदू के नाम से मामला दर्ज किया है। इसके विरोध में शुभेंदु ने हाईकोर्ट में केस भी किया था।

तमलुक पुलिस ने बताया कि शुभेंदु को पहले भी इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वह टाल गये। तब उनके वकील ने कहा कि वह जुलाई महीने की एक तारीख तक पूछताछ के समय और स्थान की जानकारी देंगे। लेकिन इस नोटिस दिए जाने तक इसकी जानकारी नहीं दी गई। तमलुक पुलिस ने कहा, यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर शुभेंदु को सूचित करना होगा कि वह कब और कहां पुलिस का सामना कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक शुभेंदु के वकील ने नोटिस मिलने की बात स्वीकार की है। लेकिन उन्होंने अभी पूछताछ के समय के बारे में कुछ नहीं कहा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शुभेंदू के भाई सौमेंदु अधिकारी से भी पूर्वी मेदिनीपुर जिला पुलिस दो बार पूछताछ कर चुकी है। शुभेंदु को आने वाले नोटिस के अलावा पूर्वी मेदिनीपुर जिला पुलिस की ओर से सौमेंदु को भी नोटिस भेजा गया है।

Top