Logo
Header
img

ठाणे के युवक का थाईलैंड में अपहरण

मुंबई, 19 अक्टूबर (हि.स.)। ठाणे जिले के एक युवक का थाईलैंड में अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में अपहृत युवक के भाई ने ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। साथ ही इस मामले की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री कार्यालय और थाईलैंड के दूतावास में भेजकर मदद की गुहार लगाई गई है। ठाणे स्थित श्रीनगर पुलिस स्टेशन की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार ठाणे के वागले नगर में रहने वाले युवक आशीष दूबे को डिजिटल मार्केटिंग में काम करने के नाम पर 20 सितंबर को थाईलैंड में बुलाया गया। इसके बाद उन्हें डिजिटल मार्केटिंग की बजाय क्रिप्टो करेंसी में काम करने के लिए कहा गया। जब आशीष दूबे ने मना कर दिया तो उनका थाईलैंड स्थित एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया है। इस तरह तब से अब तक उन्हें बंधक बना कर रखा गया है। आशीष के भाई अविनाश दूबे ने इस मामले की शिकायत श्रीनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है।

अविनाश दूबे ने मंगलवार को बताया कि आशीष के साथ ही मुंबई का एक और युवक सलमान क्रिप्टो करेंसी के अंतरराष्ट्रीय गिरोह में फंसा है। इस गिरोह ने कुल 13 युवकों को जंगल में रखा है और इनके बीच एक मोबाइल है, जिससे सभी चोरी छिपे अपने परिवारवालों से बात करते हैं। अविनाश ने बताया कि इस गिरोह के लोग आशीष दूबे को छोड़ने के लिए 1 लाख रुपये और 3 हजार डॉलर का भुगतान करने को कह रहे हैं। पैसे का भुगतान न होने तक जबरन क्रिप्टो करेंसी का काम करवा रहे हैं।

अविनाश ने बताया कि उसके भाई आशीष ने इस संबंध में ईमेल के जरिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, थाईलैंड दूतावास और भारतीय दूतावास से संपर्क किया है। लेकिन अभी तक किसी ने भी उसे जवाब नहीं दिया है। ठाणे के श्रीनगर पुलिस थाईलैंड दूतावास से भी संपर्क कर रही है। लेकिन इसमें किसी को सफलता नहीं मिली है। आशीष दुबे के परिवार ने मांग की है कि सरकार इस पर गौर करे और इन युवकों को रिहा कराए।

Top