Logo
Header
img

इस बार छठ पूजा पर सफाई से लेकर सुरक्षा तक की व्यवस्था शानदार होगी

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस बार राजधानी में 1100 स्थानों पर छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा। पूजा को ध्यान में रखते हुए साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा तक शानदार व्यवस्था की जा रही है। जिसका सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। उन्होंने लोगों को छठ की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोग धूमधाम से छठ पूजा मनाएं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने 2014 से भव्य तौर पर छठ पूजा मनाना शुरू किया है। 2014 में 69 स्थानों पर छठ पूजा होती थी, जिसकी मद में दिल्ली की सरकार 2.5 करोड़ रुपये खर्च करती थी। इस बार 1100 स्थानों पर छठ पूजा मनाई जाएगी और 25 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। लोग धूमधाम से छठ पूजा मनाएं। कई स्पेशल तैयारियां की गई हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से दो साल से लोग कैद थे। इस बार अच्छे से परिवार के साथ छठ पूजा मनाना है। दिल्ली पुलिस सुरक्षा में सहयोग करेगी। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। टेंट, साउंड सिस्टम, एलईडी, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। दिल्ली में 24 घंटे बिजली है। पावर बैकअप और पीने के पानी का प्रबंध होगा। साफ-सफाई और शौचालयों का प्रबंध होगा।

हर जगह एंबुलेंस का इंतजाम होगा। कोई घटना हो गई तो तुरंत पीड़ितों को अस्पताल पहुंचा सकेंगे। छठी मैया से प्रार्थना है कि सब खुश रहें। लोग परिवार के साथ देश के लिए भी छठी मैया से आशीर्वाद मांगे। कोरोना की तीव्रता कम हो गई है, लेकिन वायरस अभी गया नहीं है। मास्क लगाकर रखें।

Top