Logo
Header
img

चौधरी चरण सिंह विवि में तीन दिवसीय दीक्षोत्सव का आगाज

मेरठ, 07 दिसम्बर (हि.स.)। चौधरी चरण सिंह विवि में बुधवार को तीन दिवसीय दीक्षोत्सव शुरू हो गया। विवि के दीक्षांत समारोह से पहले यह आयोजन प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के निर्देश पर किया जा रहा है।


सर छोटूराम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अप्लाइड साइंस ऑडिटोरियम में दीक्षोत्सव का शुभारंभ कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने किया। यह आयोजन कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के निर्देश पर किया जा रहा है। देशभक्ति गायन में प्रतिभागियों ने देशभक्ति गायन से उपस्थित दर्शकों को भावविभोर कर दिया। लोक नृत्य प्रतियोगिता में ललित कला विभाग की मोहिनी के नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया। समूह गान प्रतियोगिता में एमएस कॉलेज की रंग-बिरंगी आकर्षक पोशाकों ने राजस्थानी नृत्य प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।


समूह लोकनृत्य में विभिन्न प्रांतों झांकियां नृत्य के माध्यम से प्रस्तुति कर की गई। प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में सुभारती विश्वविद्यालय के परफॉर्मिंग आर्ट विभागाध्यक्ष डॉ. भावना ग्रोवर, पवनेश गौड, आचार्य लोकेश, प्रो. नूपुर चटर्जी आदि शामिल रहे। देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में मेरठ कॉलेज के रितिक प्रथम, आईएनपीजी कॉलेज की अनुष्का टंडन द्वितीय और केएल पीजी कॉलेज की परमजीत कौर तृतीय स्थान पर रही।


लोक नृत्य (एकल) प्रतियोगिता में विवि की मोहिनी प्रथम, बॉटनी विभाग की स्वराजदीप द्वितीय और शहीद मंगल पांडे कॉलेज की सोनिया राजपूत तृतीय रही। सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता में केएलपीजी कॉलेज की हिमानी टीम प्रथम, मेरठ कॉलेज की दीपिका टीम द्वितीय और एनएएस कॉलेज की आरजू टीम तृतीय स्थान पर रही।


इस अवसर पर कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, चीफ प्रॉक्टर प्रो. बीरपाल सिंह, प्रो. नवीन चंद्र लोहानी, प्रो. जयमाला, प्रो. रूपनारायण, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अश्विनी कुमार शर्मा, प्रो. आराधना ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. अलका तिवारी ने बताया कि 8 दिसंबर गुरुवार को कविता लेखन प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सविता मित्तल, वंदना राणा, इंजीनियर मिलिंद, राहुल शर्मा, इंजीनियर प्रवीण पवार, इंजीनियर पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।

Top