Logo
Header
img

म.प्र.: प्रधानमंत्री के उज्जैन आने से पहले हो सकती है बारिश

भोपाल, 11 अक्टूबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भोपाल में रात भर से कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का दौर चलता रहा। मौसम विभाग ने आज इंदौर, उज्जैन, भोपाल समेत कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है। उज्जैन में होने वाले महाकाल लोक के लोकर्पण कार्यक्रम को लेकर मौसम विभाग द्वारा प्रशासन को विशेष अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार पीएम के आने के पहले भी बारिश हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन में बीते एक अक्टूबर से लेकर अब तक करीब चार इंच बारिश हो चुकी है। अगले तीन दिन तक उज्जैन के साथ इंदौर और भोपाल समेत अधिकांश इलाकों में दोपहर बाद हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ग्वालियर-चंबल में अधिक बारिश का दौर अभी दो दिन तक और रह सकता है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक एच.के. के अनुसार उज्जैन में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। प्रदेश में अभी दो से तीन दिन तक बारिश का दौर रहेगा। उसके बाद ही मौसम बदल सकता है।

सोमवार रात फिर खोले भदभदा और तवा डैम के गेट

सोमवार को राजधानी में सुबह से देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। मंगलवार को भी दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। सावन, भादों और क्वांर की शुरुआत भी ऐसी ही बारिश से हुई थी। सोमवार रात 10:45 बजे भदभदा डैम का एक गेट खोलकर बड़े तालाब से पानी निकाला गया। सीजन में यह नौबत 17वीं बार आई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तीन सिस्टम के सक्रिय होने से भोपाल समेत प्रदेश के 85% हिस्से में पानी बरसा। भोपाल में छाए घने बादलों से रात 11:30 बजे तक करीब दो इंच से ज्यादा पानी बरसा। बड़े तालाब को भरने वाली कोलांस नदी में भी 4 फीट से ज्यादा पानी आ गया। वहीं नर्मदापुरम के पचमढ़ी और बैतूल क्षेत्र में हो रही बारिश के बाद तवा डैम के 9 गेट 7 फीट तक खोले गए हैं।

Top