Logo
Header
img

अम्बाला छावनी बाल भवन में स्थित ओपन शैल्टर होम का औचक निरीक्षण किया।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने वीरवार को अम्बाला छावनी बाल भवन में स्थित ओपन शैल्टर होम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां पर डे केयर के तहत बच्चों को जो सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है उसका अवलोकन भी किया। यहां पहुंचने पर जिला बाल कल्याण अधिकारी शिवानी सूद ने अतिरिक्त उपायुक्त को पुष्प गुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।

अतिरिक्त उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान जिला बाल कल्याण अधिकारी से ओपन शैल्टर होम की व्यवस्थाओं के साथ-साथ यहां पर डे केयर के तहत बच्चों को जो सुविधाएं जैसे खाने-पीने की, पढऩे की तथा अन्य जो व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं उसकी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने इस मौके पर ओपन शैल्टर होम में जो बच्चे थे उनसे भी बातचीत की। अतिरिक्त उपायुक्त उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को कहा कि वे बच्चों के सर्वोत्तम हित एवं पूर्नवास के लिए कार्य करें। उनका दायित्व बनता है कि यहां पर जो बच्चे आते हैं उनका पूरा ध्यान रखें।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी कविता रानी, जिला बाल कल्याण अधिकारी शिवानी सूद, डब्लयूसीडीपीओ सुमन बाला, प्रोडैक्शन ऑफिसर ममता रानी के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।

बॉक्स:- इससे पहले अतिरिक्त उपायुक्त ने पूरक पौषाहार कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के आगंनवाडी केन्द्रों के लिए बेसन, सोयाबीन, कच्ची मूंगफ ली, मुरम्मरा मिक्सचर, हल्दी व जीरे की गुणवत्ता के दृष्टिगत आज घास मंडी अम्बाला शहर स्थित हरियाणा कृषि उद्योग लिमिटेड अम्बाला गोदाम का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी से आंगनवाडी केन्द्रों में बच्चों को जो खाने-पीने संबधी इस गोदाम के माध्यम से जो खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जाती है उसकी जानकारी हासिल की। उन्होंने इस दौरान गोदाम में रा मैटिरियल से सम्बन्धित जो खाद्य सामग्री थी उसका वजन भी चैक करवाया।

उन्होंने इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त को यह भी अवगत करवाया कि निदेशक महिला एंव बाल विकास विभाग, हरियाणा पचंकूला द्वारा प्रबंधक निदेशक, हरियाणा, कृषि उद्योग निगम लिमिटेड पचंकूला को आर्डर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि लैब टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त होने उपंरात यह खाद्य सामग्री जिले के आगंनवाडी केन्द्रों में वितरित करवाई जाएगी।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी कविता रानी, डब्लयूसीडीपीओ मीक्षा रंगा के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे। फोटो नम्बर- 11 से 14



Top