Logo
Header
img

मंत्री संदीप सिंह के आवास के बाहर 6800 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का धरना

 बेसिक शिक्षा विभाग में 6800 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियोें ने नियुक्ति की मांग को लेकर शुक्रवार को बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने नारेबाजी भी की। पुलिस से झड़प में कुछ अभ्यर्थियों को चोट आई है। अभ्यर्थियों इको गार्डन भेजा गया है।

इस दौरान मंत्री आवास पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। अभ्यर्थियों का कहना है कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण में अनिमितता के कारण उनकी नियुक्ति नहीं हो सकी। सरकार ने विसंगति को दूर करते हुए 6800 दलित व पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों की एक चयन सूची जारी कर नियुक्ति देने की बात कही थी। उन अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार इस मसले का त्वरित समाधान निकाले और सभी 6800 चयनित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों का हक व अधिकार देकर उनकी नियुक्ति करे।

अमरेन्द्र पटेल ने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गयी। इस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी नौकरी से वंचित रह गए। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में भरकर इको गार्डन धरना स्थल भेज दिया। इस संबंध में कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और विसंगति दूर करते हुए पीड़ित दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के आदेश अधिकारियों को दिए थे। इसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति को सुधारने के उपरांत 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका। उसी मांग को लेकर हम सब यहां आए हुए हैं।


Top