Logo
Header
img

अमेठी जिले के 8138 मतदाता घर से करेंगे मतदान

लोकसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग की एक नई पहल से इस बार अमेठी जनपद के 8138 मतदाता अपने घर से ही मतदान करेंगे। आयोग के इस नवीनतम दिशा निर्देशानुसार जिले के समस्त 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 8138 मतदाताओं को फार्म 12 डी के माध्यम से अपने घर से ही वोट डालने की सुविधा मिलेगी।

अमेठी जनपद के अपर जिलाधिकारी के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे अर्पित गुप्ता ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार जो मतदाता 85 वर्ष से ऊपर के हैं उनको हमलोग फार्म 12 डी के माध्यम से घर-घर जाकर ही वोट डलवाने की व्यवस्था करेंगे।

उन्होंने बताया कि जनपद में 85 वर्ष से अधिक वाले मतदाताओं की संख्या 7905 है। जिले में सौ साल से ऊपर वाले मतदाताओं की संख्या 233 है। इस प्रकार कुल 8138 मतदाताओं के लिए हम यहीं व्यवस्था कर रहे हैं। यह प्रक्रिया दो-तीन दिनों के भीतर शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि फार्म 12 डी तहसीलों के जरिए बीएलओ के माध्यम से घर-घर पहुंचाए जाएंगे। इस फॉर्म को भारत निर्वाचन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट से भी डाउनलोड करने के बाद भरकर संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में जमा कराया जा सकता है।


Top