Logo
Header
img

स्कूल बस और हाइवा ट्रक में भिड़ंत, प्रिंसिपल और छात्रा की मौत

बाड़मेर, 24 सितंबर (हि.स.)। राजस्थान में बाड़मेर जिले के रामसर पुलिस थाना इलाके में सेहलाऊ गांव के पास भारतमाला सड़क मार्ग पर बीती रात स्कूल बस और हाइवा ट्रक के बीच हुई भिड़ंत में प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत हो गई। हादसे में शिक्षक समेत 27 लोग घायल हुए हैं। इनमें तीन बच्चियों की हालत गंभीर है, जिन्हें हायर सेंटर जोधपुर रेफर किया गया है। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर अंजुम ताहिर समां ने हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल देतानी के बच्चे और स्टाॅफ रानीवाड़ा में आयोजित कलस्टर स्तरीय बैंड प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गए हुए थे। 

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर खुशी-खुशी वापस देतानी लौट रहे थे। इसी दौरान भारतमाला हाइवे पर यह हादसा हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही चौहटन, बींजराड़ व रामसर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को 108 एंबुलेंस व निजी वाहनों की सहायता से चौहटन उप जिला अस्पताल, गगरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 14 लोगों को बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिनमें से तीन की हालत नाजुक होने के चलते जोधपुर हायर सेंटर रेफर किया गया। इस हादसे में स्कूल प्रिंसिपल मोहम्मद इब्राहिम और अन्य एक स्कूली बच्ची की मौत हो गई। 

हादसे की जानकारी मिलते ही बाड़मेर पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर बाड़मेर तहसीलदार व शिक्षा विभाग के अधिकारी और भाजपा नेता स्वरूप सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और पूरे हादसे की जानकारी लेकर अस्पताल प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि देताणी मॉडल स्कूल की बस में जालोर के रानीवाड़ा से टूर्नामेंट खेलकर 25 बच्चे और तीन टीचर स्कूल की तरफ लौट रहे थे। इस दौरान सेहलाऊ गांव के पास भारतमाला हाइवे पर सामने से आ रहे एक हाइवा ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। बस की छत पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे और बच्चों को बस से बाहर निकाल कर निजी वाहनों से गागरिया और चौहटन हॉस्पिटल भेजा।
Top