Logo
Header
img

पशुपालन अधीनस्थ सेवा के कर्मचारियों को मिलेगा पदोन्नति का एक अतिरिक्त अवसर

राजस्थान पशुपालन अधीनस्थ सेवा के कर्मचारियों को अब पदोन्नति का एक अतिरिक्त अवसर उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए मुख्य पशुधन प्रसार अधिकारी के 79 नवीन पदों के सृजन की मंजूरी दी है।

वर्तमान में पशुधन पर्यवेक्षक (एल-8) के पद पर नियुक्त कार्मिकों के लिए पदोन्नति के दो अवसर क्रमशः पशुधन प्रसार अधिकारी (एल-10) एवं वरिष्ठ पशुधन प्रसार अधिकारी (एल-11) के उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त एसीपी योजना के अंतर्गत उन्हें 9, 18 एवं 27 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर क्रमशः एल-10, एल-11 एवं एल-12 में वित्तीय उन्नयन देय है। अब कार्मिकों को पदोन्नति का तृतीय अवसर उपलब्ध करवाने के लिए पे लेवल-12 में मुख्य पशुधन प्रसार अधिकारी के नये पद सृजित किये जाएंगे।

गहलोत द्वारा दी गई स्वीकृति के अनुसार समस्त जिला संयुक्त निदेशक कार्यालयों के लिए 66, समस्त संभागीय अतिरिक्त निदेशक कार्यालयों के लिए 7, पशुपालन निदेशालय जयपुर के लिए 3 तथा राज्य रोग निदान केन्द्र जयपुर, प्रादेशिक पशु चिकित्सा जैविक इकाई जयपुर एवं राज्य पशुधन प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान जयपुर के लिए 1-1 मुख्य पशुधन प्रसार अधिकारी के पद सृजित किये जाएंगे।

Top