Logo
Header
img

स्थापना दिवस पर एआईएसएफ ने लगाया 88 पौधे

 ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) अपना 88 वें स्थापना दिवस समारोह मना रहा है । इस मौके पर शनिवार को बेगसराराय कार्यकर्ताओं ने जीडी व महिला कॉलेज सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में 88 पौधे लगाए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कार्यालय पर एआईएसएफ का झंडा भी फहराया । पौधारोपण कार्यक्रम में उपस्थित एआईएफएफ के राज्य सचिव अमीन हमजा ने कहा कि वर्तमान समय में गरीबों को शिक्षा से वंचित करने वाली शिक्षा नीति को रोकना संगठन की बड़ी चुनौती है। शिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक अराजकता कायम है।

महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय शिक्षा के बजाय डिग्री बांटने और लूट-खसोट का अड्डा बनकर रह गया है। इन तमाम सवालों को लेकर हमारा संगठन अपना 30 वां राष्ट्रीय सम्मेलन बेगूसराय की क्रांतिकारी धरती पर करने जा रहा है। जिसमें पूरे देश के अलावा विदेशों से भी प्रतिनिधि शामिल होंगे।

जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कहा कि बेगूसराय में रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग हमारे संगठन की प्राथमिकता है। बेगूसराय के महाविद्यालय की स्थिति ठीक नहीं है, वर्ग संचालन नहीं के बराबर होता है। सभी कैंपस दलालों का अड्डा बन गया है। सुधार के लिए हमारा संगठन प्रतिबद्ध है। आज स्थापना दिवस के मौके पर शिक्षा के भविष्य को बनाने के लिए संघर्ष करने का संकल्प लेना होगा। जीडी कॉलेज इकाई अध्यक्ष अनंत कुमार, सचिव किशन कुमार एवं बेगूसराय नगर मंत्री विपिन कुमार में कहा कि हमारा संगठन बेगूसराय के शिक्षा के भविष्य के प्रति संकल्पबद्ध है।

आने वाले दिनों में जीडी कॉलेज विस्तार केंद्र में सुचारू रूप से विश्वविद्यालय संबंधी कामकाज हो इसके लिए संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेगा। मौके पर मो. जैद, उरूज फातमा, सूफी परवीन एवं निशा खातून सहित अन्य उपस्थित थे।

Top