Logo
Header
img

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए आंद्रे एडम्स

 न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए पूर्व ऑलराउंडर आंद्रे एडम्स को महिला क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी, जहां टीम तीन वनडे और पांच टी20ई मैच खेलेगी।

47 मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने और 2003 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में 10 विकेट लेने के बाद, एडम्स एक बार फिर सॉयर के साथ टीम बनाएंगे, क्योंकि इस जोड़ी ने पहले टी20 फ्रेंचाइजी कोचिंग भूमिकाओं में एक-दूसरे के साथ काम किया था।

एडम्स, जिन्होंने आखिरी बार 2017 में टीम के साथ दौरा किया था, ने हाल के वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष, न्यू साउथ वेल्स और पुरुष सिडनी सिक्सर्स के साथ अपनी कोचिंग भूमिकाओं में प्रभाव डाला है।

एडम्स ने 47 मैचों (42 वनडे, चार टी20ई, एक टेस्ट) में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया और न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में कुल 173 प्रथम श्रेणी मैच खेले।

एडम्स ने कहा कि वह व्हाइट फ़र्न्स समूह में वापस आने के अवसर का आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे 2017 में टीम के साथ एक अद्भुत अनुभव हुआ था और मैं इस समूह के साथ फिर से काम करने के अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं। टीम में कुछ परिचित चेहरे हैं जिनके साथ फिर से जुड़ना अच्छा रहा है, साथ ही कुछ युवा खिलाड़ी भी हैं जिनके साथ मैंने वास्तव में एनजेडसी प्रतिभा पथ कार्यक्रमों के दौरान पहले काम किया है। मैं दक्षिण अफ्रीका लौटने का इंतजार कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं समूह के लिए बहुत कुछ लेकर आऊंगा और विशेषकर तेज गेंदबाजों को अच्छा समर्थन दूंगा।”

महिलाओं के मुख्य कोच सॉयर ने टी20 फ्रेंचाइजी कोचिंग भूमिकाओं में एडम्स के साथ काम किया है और उन्हें विश्वास है कि वह समूह पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।

सॉयर ने कहा “पूर्व ब्लैककैप और न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उच्च स्तरीय कोच के रूप में आंद्रे के अनुभव की गहराई ने उन्हें इस दौरे के लिए वास्तव में एक स्पष्ट विकल्प बना दिया है। उनमें शानदार ऊर्जा है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके पास शानदार कौशल है, जो विशेष रूप से तेज गेंदबाजी पर केंद्रित है।''

न्यूजीलैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरा 24 सितंबर को पोटचेफस्ट्रूम में पहले वनडे के साथ शुरू होगा, जबकि दौरे का टी20ई हिस्सा 6 अक्टूबर से शुरू होगा।

Top