Logo
Header
img

बरौनी रिफाइनरी मजदूर यूनियन (बीटीएमयू) के नए पैनल में युवाओं की भरमार

बेगूसराय, 11 जून (हि.स.)। बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन (बीटीएमयू) का 24 वां वार्षिक अधिवेशन रविवार को बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित जुबली हाॅल में शुरू हो गया। पहले सत्र में नए पैनल का चुनाव किया गया। इस पैनल में युवाओं को अधिक जगह देकर दूरदर्शी कदम उठाया गया है। पहले सत्र में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए यूनियन के महासचिव राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने बीटीएमयू के संघर्ष क्षमता से अवगत कराते हुए कहा कि बीटीएमयू कर्मचारियों के लिए समर्पित रही है। 

राजनीतिक स्थिति पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आम जनता के रोजी-रोटी के बदले फोटो शूट में व्यस्त है। भाकपा के जिला सचिव अवधेश राय ने बीटीएमयू नेतृत्व से आह्वान किया कि अन्य सार्वजनिक कंपनियों में श्रमिकों की सुविधाओं के लिए संघर्ष का नेतृत्व करें। तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह ने कहा कि बीटीएमयू को असंगठित मजदूरों की समस्याओं के समाधान के लिए भी प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर एटक नेता ललन लालित्य ने एटक का संदेश पढ़कर सुनाया। अध्यक्षता करते हुए आशुतोष कुमार सिंह ने बीटीएमयू के इतिहास से परिचय करवाया। उन्होंने कहा कि बीटीएमयू ना केवल कर्मचारियों के सुख-सुविधाओ के लिए संघर्ष करती है। बल्कि बरौनी रिफाइनरी के सफल और निर्बाध परिचालन के लिए हमेशा प्रयासरत रहती है। अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार ने अपने प्रतिवेदन में बीटीएमयू के उपलब्धियों के संबंध में बताया। .

उन्होंने कहा कि हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि कर्मचारियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिले। सत्र को भाकपा के जिला संगठन मंत्री राजेन्द्र चौधरी एवं सेवानिवृत्त शिक्षक प्रताप नारायण सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा स्मारिका का भी विमोचन किया गया। स्वागत भाषण यूनियन के उपमहासचिव रजनीश रंजन एवं संचालन वागीश आनंद ने किया। सत्र में उपस्थित प्रतिनिधियों ने आपसी सहमति से भूतपूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह को यूनियन का अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजेन्द्र प्रसाद सिंह को महासचिव चुना है। जबकि, संरक्षक तेघड़ा विधायक राम रतन सिंह एवं बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान को बनाया गया। कार्यकारी अध्यक्ष (आई/सी) आशुतोष कुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष रजनीश रंजन, वरीय उपाध्यक्ष संजय प्रसाद सिंह, अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार, उप महासचिव साइमन मूर्मू, सहायक महासचिव रमेश कुमार एवं मो. अयूब, संगठन सचिव भोगेंद्र कुमार कमल तथा कोषाध्यक्ष पुरूषोत्तम कुमार को बनाया गया है। 

अरूण कुमार (टीपीएस) एवं राजनीति सिंह सहित 26 लोगों को उपाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि अवधेश राय, ललन लालित्य एवं वागीश आनंद सहित 27 लोगों को सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। यूनियन के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार ने उपरोक्त सूची के अलावा आमंत्रित सचिव एवं यूनियन के प्रतिनिधि सदस्यों के नाम की भी घोषणा की। संजीव कुमार ने बताया कि नई कार्यकारिणी अनुभवी और युवाओं का मिश्रण है। यह पैनल नये जोश और तेवर के साथ कर्मचारियों के हितों के लिए प्रयासरत रहेगा।
Top