Logo
Header
img

अनंतनाग मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए आर्मी असॉल्ट डॉग जूम को दी गई श्रद्धांजलि

श्रीनगर, 14 अक्टूबर (हि.स.)। आतंकियों की दो गोलियों से शहीद हुए आर्मी असॉल्ट डॉग जूम को आज सेना ने श्रद्धांजलि अर्पित की। चिनार वॉर मेमोरियल, बीबी कैंट में एक समारोह में चिनार कॉर्प्स के सभी रैंकों की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला, जीओसी चिनार कॉर्प्स ने बहादुर योद्धा को श्रद्धांजलि दी।

अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान 10 अक्टूबर को सेना के बहादुर हमलावर कुत्ते ज़ूम ने न केवल आतंकियों के सटीक स्थान की पहचान करने में बल्कि एक आतंकी को मार गिराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालांकि इस दौरान उसे 02 गोलियां लगीं थीं, लेकिन घायल होने के बावजूद जूम ने दूसरे छिपे हुए आतंकी का पता लगाया। वहां से वापस आने पर ज्यादा खून बहने के कारण जूम बेहोश हो गया। उसे 54 एएफवीएच (एडवांस फील्ड वेटरनरी हॉस्पिटल) में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार को निधन हो गया था।

सेना का हमलावर कुत्ता जूम चिनार वारियर्स का एक अमूल्य सदस्य था। 2 साल की अपनी छोटी उम्र के बावजूद जूम को कई अभियानों का अनुभव था, जहां उसने अपनी ऊर्जा और साहस से खुद को प्रतिष्ठित किया था। जूम के रूप में चिनार कॉर्प्स ने अपनी टीम का बहादुर सदस्य खो दिया है।

Top