Logo
Header
img

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, तंजीद तमीम और शमीम पटोवारी नये चेहरे

बांग्लादेश ने शनिवार को आगामी एशिया कप 2023 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अनकैप्ड ओपनर तंजीद तमीम और युवा बल्लेबाज शमीम पटोवारी को पहली बार शामिल किया गया है।

स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, जिन्हें पिछले सप्ताह तमीम इकबाल के पद से हटने के बाद शुक्रवार को बांग्लादेश का नया कप्तान नियुक्त किया गया था, 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे।

इमर्जिंग एशिया कप में तीन अर्धशतक बनाने वाले 22 वर्षीय तंजीद को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और वह तमीम की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

इस बीच, शमीम, जिन्होंने जुलाई 2021 में अपने पदार्पण के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, को अब 50 ओवर के प्रारूप में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

मार्च 2021 से वनडे सेट-अप से बाहर रहने के बाद ऑलराउंडर महेदी हसन की वापसी हुई है।

अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह ताइजुल इस्लाम और रोनी तालुकदार को टीम से बाहर कर दिया गया है, जो पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा थे। हालाँकि, तैजुल को सैफ हसन और तंजीम हसन साकिब के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में नामित किया गया है।

एशिया कप में बांग्लादेश अपना पहला मैच 31 अगस्त को पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम पटोवारी, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम।

स्टैंडबाय: तैजुल इस्लाम, सैफ हसन, तंजीम हसन साकिब।


Top