Logo
Header
img

असम के गुवाहाटी में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में बिहार टीम ने लहराया परचम

 असम के गुवाहाटी में मिनी फुटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अंडर-19 राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में बिहार के विभिन्न जिलों से चयनित बच्चों ने कोच नीतीश मिश्रा के नेतृत्व में लीग चरण से ही विभिन्न राज्यों को टीम को हराकर फाइनल में अपना जगह बनाई और फाइनल में असम को हराकर विजेता टॉफी पर कब्जा जमाया।

इस टूर्नामेंट में बिहार ने झारखंड,सिक्किम जैसी टीम को लीग चरण में हराकर अपना स्थान सेमीफाइनल में बनाया और सेमीफाइनल में दक्षिण भारत की टीम तेलंगाना को हराकर फाइनल में अपना जगह कायम किया। फाइनल मुकाबले में बिहार टीम ने शुरुआती क्षणों में काफी कशमकश मुकाबला रहा।जिसमें असम के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बिहार के ऊपर एक गोल से बढ़त बना ली। लेकिन बिहार के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी जर्सी नंबर 2 कृष्णा कुमार और जर्सी नंबर 6 के धीरज कुजुर ने बेहतरीन गोल करके बिहार को बराबर पर लाकर खड़ा किया। इसके बाद रक्षा पंक्ति के खिलाड़ी चांद राजा, विशाल कुमार, रोहित कुमार और कप्तान राणा कुमार पासवान ने लगातार हो रहे आक्रमण को रोका।

बिहार के रक्षा पंक्ति का एहसास असम को कराया।अंतिम क्षणों में धीरज कुजूर ने दो असम के खिलाड़ियों को चकमा देते हुए दूसरा बोल बिहार के लिए किया। जिससे बिहार को निर्णायक बढ़त दिलाई। जबकि राइट आउट से खेल रहे अमरजीत कुमार ने भी लगातार आक्रमण किया।असम के ऊपर लगातार दबाव बनाया।वही कार्तिक कुमार,नीरज कुमार,रमा मुखिया ने विभिन्न मैचों में बिहार के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किए। टूर्नामेंट का बेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड बिहार के कप्तान राणा कुमार पासवान को मिनी फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष विशाल पांडे द्वारा दिया गया।मौके पर ऑल इंडिया मिनी फुटबॉल फेडरेशन के सचिव मोंटी लाडी एवं कुलेंद्र कुमार, देवाशीष दास ने भी बिहार के खिलाड़ियों का प्रदर्शन को सराहा और आगामी अंतरराष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बिहार के खिलाड़ियों का मनोबल को बढ़ाया।

इस जीत पर अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद यादव,ब्रह्मदेव कामत, गणेश साह,संजय यादव,वकील अहमद,विजेंद्र कुमार,अनुसूचित जाति के अध्यक्ष भीम कुमार भारती, जिला फुटबॉल के कोच ब्रह्मदेव हंसदा, प्रमोद झा, शैलेश झा, प्रणव प्रेम, मोहन चौधरी, जियाउल हक आदि ने खिलाड़ियों को फूल माला पहनाकर खिलाड़ी एवं मुख्य कोच नीतीश मिश्रा को हौसला बढ़ाकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी ।


Top