Logo
Header
img

हिंदुत्व और भगवा से दिक्कत है कांग्रेस को, अपराधी के गले में भी भगवा नजर आ रहा : सुधांशु त्रिवेदी



 राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने मंगलवार को जयपुर में कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। कांग्रेस ने एक विज्ञापन जारी किया है जिसमें अपराधी के गले में भी भगवा पटका नजर आ रहा है, इससे साफ स्पष्ट है कि इन्हे हिंदुत्व और भगवा से किस हद तक दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस का एक सहयोगी दल सनातन उन्मूलन के लिए कॉफ्रेंस आयोजित करता है, और वही सनातन उन्मूलन की सोच इनके विज्ञापनों में नजर आने लगी है। जयपुर में जनवरी 2013 में इसी पार्टी के तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ आतंकवादी ट्रेनिंग सेंटर चलाता है। जब भाजपा ने सदन में इसका विरोध किया तो गृहमंत्री शिंदे ने अपना बयान वापिस ले लिया।


भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से बातचीत में त्रिवेदी ने कहा कि जयपुर बम धमाकों के आरोपियों के खिलाफ लचर पैरवी की गई और आरोपी बरी हो गए वहीं कन्हैया तेली को बार-बार सुरक्षा मांगने के बावजूद सुरक्षा नहीं दी गई। जयपुर में रोडरेज की घटना में समुदाय विशेष के युवक की हत्या पर 50 लाख मुआवजे की घोषणा और कन्हैया तेली को सुरक्षा तक नहीं दे पाए ये लोग। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले एक घोषणा की थी कि राजस्थान को घूंघट मुक्त बनाएंगे और हिजाब युक्त बनाएंगे मेरा सवाल ये है कि घूंघट से आपत्ति और हिजाब का समर्थन ये कैसा दोहरा चरित्र है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशी फिलीस्तीन के समर्थन में मौन धारण करवातीं है। आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत केवल अर्थव्यवस्था में ही पांचवे स्थान पर नहीं है, हम चौथे सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज वाला देश हैं, ऑटोमोबाइल निर्माण में हम तीसरे नंबर पर हैं और मोबाइल निर्माण में हम दूसरे नंबर पर हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर निवेश के मामले में तो हमने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया।


उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस को उन्ही के बयानों पर जमकर घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि जातिगत जनगणना हम कराएंगे, लेकिन हम उनसे पूंछना चाहते हैं कि जातिगत जनगणना बंद किसने करवाई थी ? स्वतंत्र भारत की पहली संसद में 1951 के दौरान तत्कालीन जवाहर लाल नेहरू सरकार ने ही जनगणना पर रोक लगाई थी। राहुल गांधी बताएं कि नेहरू अप्रासंगिक थे या वह गलत थे, हम तो अपनी ओर से कोई आरोप नहीं लगा रहे खुद कांग्रेस के लोग ही खुद पर आरोप लगा रहे हैं। देश में आज महंगाई दर 05 प्रतिशत से नीचे आकर 4.8 प्रतिशत हो गई है। यदि हम राज्यवार महंगाई की बात करें तो राजस्थान में सबसे ज्यादा महंगाई दर जुलाई में 9.6 प्रतिशत थी। पिछले दिनों जयपुर में कांग्रेस ने महंगाई को लेकर एक रैली की, लेकिन उस रैली में राहुल गांधी ने महंगाई को छोड़कर हिंदुत्व के खिलाफ अपना भाषण दिया। इसका कारण यह है कि इन्हे महंगाई बेरोजगारी से कोई परेशानी नहीं है इन्हे केवल हिंदु और हिंदुत्व से परेशानी है। ये लोग कहते थे कि भाजपा सरकार अर्थव्यवस्था चौपट कर देगी, जबकि इस बार ऑटोमोबाईल सेक्टर, सोना और चौपहिया वाहनों की बिक्री 20 प्रतिशत से 24 प्रतिशत बढ़ी है।


त्रिवेदी ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय जब उनकी पूर्ण बहुमत वाली सरकारें हुआ करती थी देश की ग्रोथ रेट 2 प्रतिशत से आगे नहीं बढ़ी उस समय लोग मजाक उड़ाते थे कि ये हिंदु ग्रोथ रेट है, और उस समय महंगाई दर 15 प्रतिशत से ऊपर तक रही थी। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ और शैलेन्द्र सिंह गुर्जर मौजूद रहे।

Top