Logo
Header
img

गहलोत सरकार में ऐसा कोई दिन नहीं जो प्रदेश को कलंकित करने वाला ना हो - सीपी जोशी

 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा है कि गहलोत सरकार में ऐसा कोई दिन नहीं जो प्रदेश को कलंकित करने वाला न हो। मुख्यमंत्री सिर्फ अपने बेटे का वैभव बढ़ाने में लगे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी बुधवार को पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने सीएम गहलोत को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर के ओसियां थानातंर्गत चार लोगों की नृशंस हत्या कर छह माह की मासूम सहित पूरे परिवार को जला दिया गया। अपराधियों में गहलोत सरकार का कोई खौफ ही नहीं रहा है।

सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस के एमएलए स्वयं अपनी प्रदेश सरकार की लचर कानून व्यवस्था पर अंगुलियां उठा रहे हैं। वे कह रहे हैं कि सरकार से कानून व्यवस्था बिल्कुल नहीं संभल पा रही। जब हम स्वयं सुरक्षित नहीं, तो जनता की सुरक्षा के बारे में कैसे सोचें। मुख्यमंत्री के लिए इससे अधिक शर्मनाक बयान नहीं हो सकता।

प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि 2018 में चुनी हुई कांग्रेस सरकार झूठे वादों के सहारे सत्ता में आई थी, लेकिन इन साढे चार सालों में कांग्रेस सरकार की पोल खुल गई है। इनके जनघोषणा पत्र के क्रम संख्या 27 के पेज संख्या 35 के बिंदु संख्या एक और दो में वादा किया गया था कि सत्ता में आने के बाद सामाजिक जवाबदेही कानून को लागू करेंगे। प्रदेश को संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह शासन देने की बात कही, लेकिन हुआ कुछ नहीं। प्रदेश में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा है, बिजली सबसे महंगी है, पेट्रोल-डीजल पर वैट सबसे ज्यादा, सायबर क्राइम में प्रदेश सबसे आगे, दलित अत्याचार और भ्रष्टाचार के मामलों में भी राजस्थान सबसे आगे पहुंच गया है। दुष्कर्म की घटनाओं पर जब प्रदेश के मुखिया का बयान आता है कि 65 प्रतिशत घटनाएं फर्जी होती है, तब एसे अपराधियों को बल मिलता है। अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होने से ही उनमें भय पैदा होता है, लेकिन राजस्थान में इसका उलटा हो रहा है, यहां पर अपराध और शासन प्रशासन का गहरा गठजोड़ है, अपराधियों और माफिया के पीछे कोई ना कोई सत्ता में बैठे लोग दिखाई देते है। जोशी ने पेपर लीक, सचिवालय में मिली नकदी और सोने सहित चिरंजीवी योजना को भी जमकर घेरा। जोशी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में तुष्टीकरण की नीती अपनाते हुए पीएफआई जैसे आतंकी संगठनों को बढ़ावा दिया और हिंदू त्यौहारों पर निकलने वाली झांकियों पर पथराव की घटनाओं की खुली छूट दी। उदयपुर मे कन्हैयालाल हत्याकांड से पहले मृतक कन्हैया ने बार-बार सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई, लेकिन प्रदेश की अराजक सरकार उसे सुरक्षा मुहैया नहीं करा पाई। कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपितों का पीछा करने वाले शक्ति सिंह और प्रहलाद सिंह सुरक्षा के लिए गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सरकार का मंत्री यह कहकर सुरक्षा देने से मना कर देता है कि पहले कोई घटना होने दीजिए तब सुरक्षा देंगे।



Top