Logo
Header
img

Maharashtra: दो महीने पहले पेड़ से लटके मिले शव मामले में हत्या का केस दर्ज, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार

मुंबई में एक व्यक्ति के पेड़ से लटके पाए जाने के दो महीने बाद पुलिस ने हादसे में हुई मौत की रिपोर्ट (एडीआर) को हत्या का मामला बताकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। चेंबुर इलाके में नौ अप्रैल को व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला था। पुलिस ने इस मामले में एडीआर दर्ज कर ली थी। हालांकि, उन्होंने इसमें हत्या की शंका जताई थी, क्योंकि उन्हें व्यक्ति के सरीर में कई निशान भी मिले थे। 

पुलिस ने शव मिलने वाले इलाके में स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि घटना वाले दिन दो लोगों ने पीड़ित पर हमला किया था। हालांकि, लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन बाद में हमलावरों ने जब उनकी नहीं सुनी तो वे भी वहां से चले गए। स्थानीय लोगों के बयानों के आधार पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। 

तकनीकी सबूतों के आधार पर पुलिस ने बुधवार को दो लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान 28 वर्षीय गौतम बोराडे उर्फ तकल्य और 20 वर्षीय अफजल शेख के तौर पर हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने व्यक्ति की हत्या की थी और बाद में कपड़ा सुखाने वाली रस्सी के सहारे उसे लटका दिया था। आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि घटना वाले दिन वे तीनों नशे में थे। 

घटना वाले दिन पीड़ित ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद आरोपी ने गुस्से में आकर उस पर गंभीर हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों ही आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

स्कूटी से सात बच्चों को स्कूल ले जाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
मुंबई के ताड़देव इलाके में एक व्यक्ति के स्कूटी पर सात बच्चों को ले जाने के वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे गैर इरादतन हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 40 वर्षीय व्यक्ति को 23 जून को मुंबई सेंट्रल ब्रिज के पास बीच रास्ते में पकड़ा गया था। 

आरोपी एक नारियल विक्रेता है, उसे अपने सात बच्चों को स्कूटी से ले जाते समय रोका गया था। व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 308 और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पति ने कार के अंदर पत्नि को जलाकर मार डाला
महाराष्ट्र के जलना जिले में एक कार के अंदर महिला के जलकर मर जाने के एक दिन बाद पुलिस ने उसके पति को उसकी हत्या करने और झूठी कहानी बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 
बुलढाणा जिले के शेगांव के एक मंदिर से लौटते समय व्यक्ति ने 24 जून को कार के अंदर आग लगाकर अपनी पत्नी को मार डाला।

आरोपी जालना की मंथा तहसील के कार्ला गांव का रहने वाला है। उसने पहले पुलिस को बताया कि शेगांव के गजानन महाराज मंदिर से घर वापसी के दौरान उसकी पत्नी कार में बैठी थी, तभी एक पिकअप वैन ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के बाद वह कार से उतर कर वैन के चालक से बहस करने लगा, तभी उसकी कार में आग लग गई। कार का दरवाजा नहीं खुल पा रहा था, जिस वजह से उसकी पत्नी अंदर ही फंस गई और वह उसे बचा नहीं पाया। 

पुलिस इंस्पेक्टर मारुती खेडकर ने बताया कि उसके बयान में अंतर होने के कारण जांच की गई। उसके कार के रिकॉर्ड में कहीं भी वाहन के टक्कर की पुष्टि नहीं की गई थी। हालांकि, इसी के आधार पर पुलिस ने व्यक्ति पर अपनी पत्नी की हत्या की शंका जताई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दंपति को 13 साल से बच्चा नहीं होने के कारण व्यक्ति अपनी पत्नी पर अत्याचार करता था।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने इसी वजह से उसने उसकी हत्या की साजिश रची थी। व्यक्ति ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी लेकिन पत्नी की हत्या के आरोप में उसके खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
Top