Logo
Header
img

मवेशी तस्करी : अणुव्रत से पूछताछ करने की तैयारी में सीबीआई

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) न्यायिक हिरासत में मौजूद तृणमूल कांग्रेस नेता अणुब्रत मंडल से पूछताछ करने के लिए नए सिरे से अनुमति मांगेगी।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी मंडल और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर पंजीकृत नई संपत्तियों का पता लगाने के बाद इस नए कदम पर विचार कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल, करोड़ों रुपये के पशु तस्करी मामले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में वर्तमान में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

मंडल, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर ताजा संपत्तियों में पेट्रोल पंप, जमीन-जायदाद और चावल-मिलें शामिल हैं।  केंद्रीय एजेंसी के वकील ने जांच अधिकारियों द्वारा की गई नई बरामदगी के बारे में पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल में सीबीआई की एक विशेष अदालत को पहले ही सूचित कर दिया है।

सीबीआई के वकील ने विशेष रूप से मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के नाम पर पंजीकृत एक पेट्रोल पंप का उल्लेख किया है, जो सत्तारूढ़ पार्टी के मजबूत नेता के करीबी सहयोगी विद्युत बरन गायेन के साथ संयुक्त रूप से पंजीकृत है।

इसके अलावा एक रियल एस्टेट निर्माण कंपनी के खातों में भारी लेनदेन भी सीबीआई जांच के दायरे में है। यह मंडल के पूर्व अंगरक्ष सहकर हुसैन के बहनोई के नाम पर पंजीकृत है।

सुकन्या मंडल और सहगल हुसैन दोनों वर्तमान में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआई के एक सहयोगी ने कहा, " सुकन्या मंडल को भी अपने पिता द्वारा किए गए अवैध निवेश में शामिल होने की कीमत चुकानी पड़ रही है।

Top