Logo
Header
img

मुख्यमंत्री धामी ने हवाई सर्वेक्षण कर वनाग्नि की घटनाओं का लिया जायजा, बोले- जल्द पा लिया जाएगा क

देहरादून, 27 अप्रैल (हि.स.)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हवाई सर्वेक्षण कर नैनीताल और उसके आसपास के वन क्षेत्रों में लगी भीषण आग का जायजा लिया। राज्य में हो रही वनाग्नि की घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है। सेना की सहायता लेते हुए हेलीकॉप्टर के माध्यम से भी आग बुझाने का कार्य जारी है। जो भी अराजक तत्व जंगलों में आग लगाते हुए पकड़े जाएंगे, उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ वनाग्नि से संबंधित विषयों पर मुख्यमंत्री करेंगे समीक्षा

  हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने में जुटे हैं सेना के जवान

प्रदेश में हो रही वनाग्नि की घटनाओं पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। सेना से भी इस संबंध में सहायता ली जा रही है और हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। आज शनिवार को हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ वनाग्नि से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक होगी।

आगजनी से नष्ट हो रहे जंगल, जनहानि की भी आशंका-

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के जंगलों में चौतरफा आग लगी है। पहाड़ियां धधकने से धुआं ही धुआं है। वन विभाग के साथ दमकल विभाग के प्रयास के बाद भी जंगल की आग बेकाबू है। स्थिति यह है कि आग पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार को सेना को बुलाना पड़ा है। सेना की सहायता से हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने का कार्य चल रहा है। आगजनी से जंगल तो नष्ट हो ही रहे हैं, जनहानि की भी आशंका है। वैसे उत्तराखंड के जंगलों में आग के विकराल रूप का अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि सेना के साथ हेलीकॉप्टर की सहायता लेनी पड़ रही है, जो विशेष परिस्थितियों में उपयोग किया जाता है।

Top