Logo
Header
img

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक

पटना, 22 दिसम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हाल में ओमिक्रॉन परिवार का जेएन.1 वेरिएंट के कई मामले देश में मिले हैं। बिहार में भी कोरोना के दो ऐसे मामले आये हैं, जो राज्य में बाहर से आए लोगों में मिला है। उन्होंने बताया कि यह वेरिएंट बहुत घातक नहीं है। कोरोना के पाये गये दोनों मरीज होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के इस नये वेरिएंट के प्रति पूरी तरह सतर्क है और इसके बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए। कोरोना के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखें। उन्होंने कहा कि समुचित व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया एवं अन्य प्रचार माध्यमों से लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क एवं जागरूक करें। सीएम ने कहा कि अस्पतालों में सभी लोग मास्क का उपयोग करें। साथ ही कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। सभी लोग सजग एवं सतर्क रहें।

Top