Logo
Header
img

मांगे नहीं माने जाने पर ग्रामीण डाक सेवक संघ ने दिया धरना

अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने केंद्रीय संघ के आह्वान पर गुरुवार को प्रमंडलीय कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए प्रमंडलीय अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने कहा कि ग्रामीण डाक सेवक संघ की 10 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहा है। 10 व 12 सितंबर को क्षेत्रीय कार्यालय के सामने उपवास किया जाएगा। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो पांच दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए बाध्य होंगे।

संघीय सचिव नवीन कुमार ने बताया कि केंद्रीय संगठन ने अपनी मांगों के संबंध में सरकार को बराबर अवगत करने का कार्य किया गया है परंतु हमारी मांगे नहीं मानी गई । जिसके कारण चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का निर्णय लेना पड़ा। उन्होंने बताया कि प्रमुख मांगों में आठ घंटे काम और पेंशन सहित सभी लाभ प्रदान करने, कमलेश चंद्र समिति की सभी सकारात्मक सिफारिशें तत्काल लागू करने, उनके कार्यभार का मूल्यांकन करने, वार्षिक वार्षिक वेतन वृद्धि और टीआरएसए देने में भेदभाव को समाप्त करने, जीडीएस पदों पर सभी आकस्मिक मजदूरों को समाहित करने, मृतक जीडीएस के आशीष बच्चों के लिए अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति करने, सभी शाखों में ब्रॉडबैंड नेटवर्क प्रदान करने और आईपीपीबी प्रशिक्षण नि:शुल्क आयोजित करने की मांग शामिल है।

मौके पर प्रमंडलीय कार्यकारी अध्यक्ष चंचल कुमार, सहायक सचिव अमरेंद्र कुमार अमर, कोषाध्यक्ष मो सत्तार आलम सहित अन्य मौजूद थे।


Top