Logo
Header
img

शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार केस में तृणमूल कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

कोलकाता, 11 अक्टूबर (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और पलाशीपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य पर शिकंजा कस दिया।सीजीओ कांप्लेक्स दफ्तर में रातभर हुई पूछताछ के बाद मंगलवार तड़के ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने रात 1:00 बजे उन्हें हिरासत में लिया था।

तृणमूल कांग्रेस विधायक को कई बार नोटिस मिलने के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं जा रहे थे। इसके बाद उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। पूछताछ में सहयोग करने संबंधी कोर्ट की सख्ती के बाद आखिरकार वह सोमवार रात केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर पहुंचे। मंगलवार तड़के उनकी गिरफ्तारी की जानकारी फोन पर उनके बेटे को दी गई।

माणिक भट्टाचार्य के अधिवक्ता का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। इसलिए माणिक की गिरफ्तारी अदालत की अवमानना है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई गिरफ्तारी पर रोक लगा कर रखी है। ईडी पूछताछ और गिरफ्तारी के मामले में कोई रोक नहीं है। उनकी मेडिकल जांच की तैयारी की जा रही है। आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Top