Logo
Header
img

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से ईडी ने जेल में की पूछताछ

रांची, 03 जुलाई (हि.स.)। पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी ने सोमवार को होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों ने दिनेश गोप का राजनेताओं के साथ संबंध और लेवी के पैसे को कहां-कहां निवेश किया है, इस मामले में पूछताछ की। लेवी के जरिये वसूले गए पैसे को शेल कंपनियों के निवेश करने के बारे में भी पूछताछ की। रांची और उसके आसपास उसने जमीन में पैसे निवेश करने की बात कही है।


ईडी के अधिकारी ने दिनेश गोप से यह भी पूछा कि किन- किन लोगों के माध्यम से लेवी का पैसा निवेश किया गया है। ईडी ने पूछा कि झारखंड बिहार और नेपाल के किन-किन शहरों में पैसा निवेश किया गया है। ईडी ने दिनेश से टेरर फंडिंग मामले में भी पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि दिनेश ने कई सवालों के जवाब दिए और कई को टाल गया।


उल्लेखनीय है कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को एनआईए ने 21 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर विमान से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाया था। दिनेश गोप के खिलाफ झारखंड, बिहार और ओड़िसा में हत्या, अपहरण, धमकी, जबरन वसूली और पीएलएफआई के लिए धन जुटाने से संबंधित 102 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। झारखंड पुलिस ने दिनेश गोप पर 25 लाख और एनआईए की ओर से पांच लाख कुल 30 लाख इनाम घोषित था।


एनआईए की पूछताछ में दिनेश गोप ने लेवी से मिले पैसों को लेकर कई अहम जानकारियां दी थी। एनआईए के पास दर्ज मामले को ईडी ने भी रजिस्टर्ड किया है।


Top