Logo
Header
img

अलवर में दिवाली को लेकर व्यापारियों में उत्साह, व्यापार महासंघ ने सजवाये बाजार और चौराहे

अलवर, 07 अक्टूबर(हि.स.)। कोरोना के दो साल बाद इस दिवाली को लेकर व्यापारियों में भारी उत्साह है। संयुक्त व्यापार महासंघ अलवर द्वारा दीपावली उत्सव 2022 को लेकर तैयारियां जोरों पर है। शहर के मुख्य चौराहे व सभी बाजारों को सजाने के काम शुरू हो गया है। अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने बताया कि दिवाली उत्सव अलवर जिला प्रशासन एवं संयुक्त व्यापारी महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में मनाया जाएगा। शहर की सजावट 20 दिवसीय रहेगी। जिसमें शहर में 31 बड़े स्वागत द्वार लगाए गए है। प्रथम नवरात्रि से सजावट का कार्य शुरू हो गया था।

शहर सुंदर और आकर्षक लगे इसके लिए विभिन्न तरह की लाइटे और लुधियाना से लाई गई बन्दरवाल लगाई गई है। कार्यक्रम के संयोजक राजकुमार गोयल ने बताया कि व्यापारियों में दिवाली को लेकर भारी उत्साह है। यह दिवाली पिछले समय जो कोरोना के समय नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करेगी। शहरवासियों को भी ऑनलाइन शॉपिंग नही करके लोकल शॉपिंग करनी चाहिए ताकि व्यापारियों की दीवाली अच्छी रहे।

इस बार रोशनी का विशेष प्रबंध रहेगा जो हर बार तीन दिन रहता है इस वर्ष पांच दिवसीय रोशनी उत्सव देखने को मिलेगा। शहर के मोती डूंगरी से लेकर शिवाजी पार्क वाले रोड के इलेक्ट्रिक पोलो पर चुन्नी का कार्य लाइट एंड डेकोरेशन का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा बाजार में भी विभिन्न प्रकार की लाइटिंग की गई है।

बड़ी संख्या में आमजन दिवाली पर बाजार की सजावट देखने व घूमने के लिए निकलते हैं। जिसे देखते हुए शहीद स्मारक, जय काम्प्लेक्स, बिजली घर चौराहा, अशोक सर्किल, नगर परिषद के पास सैल्फी पॉइंट बनाएं जाएंगे। जहां आमजन के लिए परिवार सहित एक साथ फोटो खिंचवाने की व्यवस्था रहेगी।

Top