Logo
Header
img

टॉलीवुड के गोदाम में भयावह आग, अग्निशमन विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर

कोलकाता, 13 अक्टूबर (हि.स.)। राजधानी कोलकाता के टॉलीवुड स्थित बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के स्टूडियो पाड़ा में एक प्रोडक्शन हाउस के गोदाम के अंदर भीषण आग लग गई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आग लगने के करीब चार घंटे बाद भी अग्निशमन विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को काबू में करने की कोशिश हो रही हैं। लपटों की गर्मी की वजह से आसपास की कई इमारतों की दीवारों में दरार पड़ चुकी है। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन मंत्री अरूप विश्वास मौके पर जा पहुंचे हैं।

अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया है कि गुरुवार सुबह 5:00 बजे के करीब बाबूराम घोष रोड पर स्थित इस गोदाम से धुएं का गुब्बार और आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने सूचना दी थी। यह काफी घनी बस्ती वाला इलाका है जिसकी वजह से अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ा। आसपास की इमारतों में रहने वाले लोगों को कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम की मदद से सुरक्षित वहां से हटाया गया है। दावा किया जा रहा है कि जब आग लगी तब गोदाम में कोई मौजूद नहीं था लेकिन प्रोडक्शन कंपनी के बड़े-बड़े उपकरण वहीं रखे हुए थे जो जलकर खाक हो गए हैं।

मंत्री अरूप घटनास्थल के आसपास के लगभग हर घर में जाकर निवासियों से मुलाकात कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि आग लगने के बाद कई बार फोन करने के बावजूद अग्निशमन विभाग की गाड़ी करीब आधे घंटे देर से पहुंची। तब तक आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि जिस गोदाम में आग लगी है उसमें भी अग्निशमन की कोई व्यवस्था नहीं थी।

इधर, पुलिस का कहना है कि अग्निशमन विभाग की टीम के साथ मिलकर जांच की जाएगी कि आग कैसे लगी है। गोदाम के अंदर अग्निशमन व्यवस्था थी या नहीं इसकी भी जांच होगी। सुबह 9:00 बजे तक आग बुझाने का काम जारी है।

Top