Logo
Header
img

पुलिस ने 48 घंटे के भीतर चार अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

- अपने काम को बढ़ाने के लिए दोस्त ने बनायी थी योजना

लखनऊ, 04 अक्टूबर (हि.स.)। मदेयगंज थाना पुलिस और पुलिस उपायुक्त पश्चिमी की अपराध शाखा की टीम ने 48 घंटे के भीतर चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर अपह्त युवक को सकुशल बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी ने प्रेसवार्ता में यह बताया कि पुलिस ने चार अपहरणकर्ता अलीगंज निवासी नीतीश श्रीवास्तव, राजेश कुमार मदेयगंज निवासी रवि दीक्षित और मूलरूप से सीतापुर निवासी सतीश को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने नीतीश के आवास से सुमित शर्मा को सकुशल बरादम किया है। सुमित एक कंपनी में अच्छे पद पर तैनात था, जिसका अपहरण एक अक्टूबर को कैसरबाग के बारादरी के पास से हो गया था। पत्नी पूजा शर्मा ने थाने में तहरीर दी थी। बताया था कि उनके पति को अज्ञात व्यक्तियों ने पुलिस बताकर आंखों में पट्टी बांधकर अपने साथ ले गए। थोड़ी देर बाद पत्नी के फोन पर कॉल आयी कि अगर पति की सलामती चाहती है तो 12 लाख रुपये की डिमांड की गई थी।

पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त अंकुर तिवारी सुमित का दोस्त है और उसी के साथ बैंक सेल्स एसोसिएट की नौकरी करता है। वह अपना बिजनेश बढ़ाना चाहता था, इसलिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रची थी। इसके बाद एक-एक व्यक्ति को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही थी।

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्तों को सुमित शर्मा के अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही उपनिरीक्षक को 10 हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Top