Logo
Header
img

बाराबंकी: तीन मंजिला मकान गिरा, दो की मौत, 10 घायल

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार की सुबह तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। मलवे में 15 लोग दब गए। दो लोगों की मौत हो गई। आठ लोगों का इलाज लखनऊ के केजीएमयू और दो का इलाज सीएचसी फतेहपुर में चल रहा है। मलवे में तीन लोगों को बाहर निकालने के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू कर रही हैं।

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि फतेहपुर कस्बे के मोहल्ला काजीपुर वार्ड दो में रहने वाले हाशिम का तीन मंजिला मकान सोमवार की सुबह ढह गया। सूचना पाकर एसपी, सीडीओ एकता सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह सहित अन्य प्रशासन अधिकारी मौके पर पहुंचे। सभी की मौजूदगी में पुलिस, एसडीआरएफ—एनडीआरएफ ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया।

मलबे से अभी तक 12 लोगों को निकाला गया है, जिसमें 10 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के उपरान्त आठ लोगों को केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया है। दो लोगों की उपचार के दौरान जिला अस्पताल बाराबंकी में मृत्यु हो गयी तथा दो लोगों का उपचार सीएचसी फतेहपुर में चल रहा है, जिनकी स्थिति सामान्य है।

हादसे में जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें मोहम्मद हासिम की बेटी रोशनी (22) और हकीमुद्दीन (28) है। शवों को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है। इधर अस्पताल में भर्ती दो लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। तीन लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिन्हे निकालने एसडीआरएफ-एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू कर रही है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है।


Top