Logo
Header
img

हरियाणा निवासी महिला ने मुरादाबाद के युवक पर दुष्कर्म कर जबरन धर्मांतरण कराने का लगाया आरोप

मुरादाबाद, 09 जनवरी (हि.स.)। हरियाणा के गुरुग्राम निवासी एक महिला ने मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा को दिए शिकायती पत्र में थाना मूंढापांडे क्षेत्र निवासी एक युवक पर शादी का झांसा देकर जाल में फंसाने, अश्लील फोटो खींच दुष्कर्म कर जबरन धर्मांतरण कराने और उसके भाइयों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने इसके अलावा बंधक बनाकर बीफ खिलाने का भी आरोप लगाया है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने मूंढापांडे पुलिस को मामले की गहनता से जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। महिला ने बताया कि मूंढापांडे थाना क्षेत्र निवासी आरोपित एक युवक 2014 में गुरुग्राम में ठेकेदारी करता था। महिला के पति से उसकी दोस्ती थी इसलिए घर भी उसका आना-जाना था। पीड़िता के अनुसार उसी समय उसका पति कहीं गायब हो गया। जिसके बाद आरोपी ठेकेदार ने मदद के बहाने उससे नजदीकियां बढ़ा ली। 

शादी का झांसा देकर आरोपित ने दुष्कर्म कर अश्लील फोटो मोबाइल में खींच ली। बाद में फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता के अनुसार दिसंबर 2019 में आरोपित उसे और उसके दोनों बच्चों को अपने साथ गांव ले आया। यहां आरोपित ने मस्जिद में ले जाकर महिला और बच्चों का धर्मांतरण करा दिया। बाद में आरोपी ने अपने घर में उसे बंधक बना लिया। जहां आरोपी के घर की महिलाएं पहरेदारी करती रहती थीं। यहां तक कि आरोपित के भाइयों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर आरोपी बच्चों समेत जान से मारने की धमकी दी।

 पीड़िता के अनुसार आरोपी और उसके परिवार वालों ने जबरन बीफ भी खिलाया। किसी तरह महिला आरोपियों के चंगुल से निकलकर अपने बच्चों को लेकर गुरुग्राम चली गई। कुछ दिन बाद आरोपित वहां पहुंच गया और महिला के साथ मारपीट कर दोबारा अपने घर ले आया था। महिला का आरोपित है कि 25 दिसंबर 2023 को आरोपित ने किसी दूसरी महिला से निकाह कर लिया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने मूंढापांडे पुलिस को मामले की गहनता से जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
Top