Logo
Header
img

मेरे स्कोर करने के बाद परिवार के चेहरे पर जो मुस्कान आई, उसने इसे सार्थक बना दिया : एस कार्थी

तमिलनाडु के कोविलपट्टी के 21 वर्षीय लड़के एस कार्थी के लिए, हाल ही में संपन्न हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में मौका मिलना मायने रखता है, क्योंकि उनके माता-पिता को उन्हें पहली बार स्टेडियम में लाइव खेलते हुए देखने का मौका मिला।कार्थी ने न केवल इसे अपने माता-पिता के लिए विशेष बनाया, जो हर मैच में शामिल होते थे, बल्कि भारतीय टीम ने फाइनल में मलेशिया को 4-3 से हराकर रिकॉर्ड चौथा खिताब जीतकर अपने परिवार के लिए इसे दोगुना विशेष बना दिया।

बता दें कि भारत पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा और सेमीफाइनल में जापान को 5-0 से हराया। पूल चरण के दौरान, भारत ने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (4-0), गत चैंपियन कोरिया (3-2), मलेशिया (5-0), चीन (7-2) को हराया और जापान को 1-1 से ड्रा पर रोका।

कार्थी ने कहा, "जब यह घोषणा की गई कि हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 मेरे घरेलू मैदान, चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में आयोजित की जाएगी तो मैं बहुत खुश था।"

उन्होंने आगे कहा, "उस स्टेडियम में वापस जाने का मौका मिलना जहां से मेरे लिए यह सब शुरू हुआ था और प्रशंसकों के लिए एक शो पेश करने से मेरी रातों की नींद उड़ गई थी।"

कार्थी ने आखिरी बार 2016 में एक स्कूली छात्र के रूप में चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेला था। कार्थी ने उस पल को "विशेष" बताया जब उन्होंने इतने सारे लोगों के सामने मैदान पर कदम रखा।

उन्होंने कहा, “हर बार पिच पर चलना अविश्वसनीय लगता था, हॉकी के भूखे प्रशंसक हमारे लिए जयकार कर रहे थे। मैं वास्तव में आभारी हूं कि राज्य भर से लोग हमें खेलते देखने आए और उन्होंने मेरा और टीम का पूरा समर्थन किया।''

कार्थी का पहला गोल तब आया जब भारत ने पूल चरण में मलेशिया से खेला और 5-0 के आसान अंतर से जीत हासिल की। कार्थी ने मैच के 15वें मिनट में गोल किया।

अपने पहले गोल के बाद कार्थी ने कहा, "एक स्मृति जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा वह मलेशिया के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना पहला गोल करना है, यह पहला गोल था जो मैंने अपने परिवार के सामने किया था जो मुझे पहली बार खेलते हुए देख रहे थे। जैसे ही मैंने स्कोर किया, मैंने मुड़कर अपने माता-पिता की ओर देखा और उनके चेहरे पर जो मुस्कान थी उसने इसे सार्थक बना दिया। उस पल में, मैदान पर मैंने जितने वर्षों की कड़ी मेहनत की, मेरे सपने को पूरा करने के लिए मेरे परिवार ने जो बलिदान दिए, हमने जितने भी वित्तीय संघर्षों का सामना किया, सब कुछ अच्छा हुआ और मैं इस पल को अपने दिल के करीब रखता हूं।”

अपने इस शानदार प्रदर्शन के साथ कार्थी की नजरें अब सीनियर पुरुष टीम में अपनी जगह पक्की करने पर टिकी हैं।

कार्थी ने कहा, "हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में खिताबी जीत ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया है और मुझे कड़ी मेहनत करने और फिर से भारत की जर्सी पहनने के लिए अपनी योग्यता साबित करने के लिए और अधिक दृढ़ बना दिया है।"


Top