Logo
Header
img

भारतीय मूल के सिख पर लगा अपने बच्चों की हत्या का आरोप

टोरंटो, 22 अक्टूबर (हि.स.)। कनाडा के मॉन्ट्रियल में भारतीय मूल के सिख पर मंगलवार को दो बच्चों की घर में हत्या के आरोप लगाए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार कमलजीत अरोड़ा पर 17 अक्टूबर को 11 साल के बेटे और 13 साल की बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मॉन्ट्रियल के उत्तर में लावल के स्टे-डोरोथी सेक्टर में उनके घर में घरेलू हिंसा मामले में पहले कमलजीत अरोड़ा पर पत्नी, रमा रानी अरोड़ा का गला घोंटने के लिए शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा था।

आरोपित कमलजीत के पड़ोसी एनी चार्पेंटियर के अनुसार, इस भयावह मामले की जानकारी बच्चों की बड़ी बहन ने सबसे पहले अधिकारियों को दी और इस पूरी घटना के बारे में उन्हें सचेत किया। चारपेंटियर जब ऑफिस से घर लौटे तो कमलजीत अरोड़ा की बड़ी बेटी उनके घर आई 911 पर कॉल करने के लिए कहा।

चार्पेंटियर ने बताया कि युवा लड़की संकट में आकर मुझसे कह रही थी, ''मुझे एक फोन चाहिए, मुझे एक फोन चाहिए।'' इसके बाद, पुलिस जब घर पहुंची तो वहां एक 11 साल का लड़का और 13 साल की एक लड़की गंभीर हालत में मिले। बच्चों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया गया। बच्चों के पिता को भी पुलिस हिरासत में गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, हालांकि उनकी हालत अब स्थिर है। आरोपित की हालत गंभीर होने के कारण मंगलवार को आरोपित की पेशी स्थगित कर दी गई। इसकी तस्दीक न्यायाधीश ने की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अदालत को बताया गया था कि आरोपित सोमवार की रात गिरफ्तारी के बाद से बात करने में असमर्थ है और उम्मीद है कि औपचारिक रूप से आरोपों का सामना करने के लिए बुधवार सुबह अदालत में वापस आने के समय तक स्थिति बदल जाएगी।

लावल मेयर स्टीफन बॉयर ने ट्विटर पर परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ''सभी लावल शोक में हैं।'' उन्होंने कहा कि यह समझना मुश्किल है कि ऐसी दुखद घटना कैसे हो सकती है, मैं लोगों से यह कहना चाहता हूं कि अगर आपके जीवन में कुछ चल रहा है, तो प्रतीक्षा न करें, कॉल करें।

Top