Logo
Header
img

यमुनानगर: क्रिप्टो करंसी ठगी मामले में गिरफ्तार थाना प्रभारी निलंबित

यमुनानगर, 25 अप्रैल (हि.स.)। क्रिप्टो करंसी के जरिए हुई ठगी के मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए यमुनानगर साइबर थाना प्रभारी बलवंत सिंह को जिला पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए।

गुरुवार को जानकारी देते हुए जिला पुलिस उप अधीक्षक अभीलक्ष्य जोशी ने बताया कि मंगलवार को यमुनानगर के साइबर थाना में कार्यरत प्रभारी बलवंत सिंह को सीबीआई ने चंडीगढ़ के सेक्टर 23 में पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया के निर्देशानुसार उन्हें निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए है।

गौरतलब है कि 12 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरंसी के जरिए हुई ठगी के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। पुलिस इंस्पेक्टर बलवंत सिंह पर आरोप है कि वह शिकायतकर्ता से इस मामले में उसका नाम निकालने के बदले में 40 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था, जिसकी शिकायतकर्ता ने रिकॉर्डिंग कर ली और बाद में उसे पकड़ने के लिए सीबीआई ने जाल बिछाया था।

यह मामला विदेशी नागरिक से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए ठगी का है। इस केस की जांच साइबर क्राइम थाना के ही इंस्पेक्टर बलवंत सिंह कर रहे थे। इसमें ही उन्होंने एक ज्वैलरी विक्रेता से नाम निकालने के लिए 40 लाख रुपये की मांग की थी। शिकायतकर्ता की शिकायत पर ही सीबीआई ने आरोपित इंस्पेक्टर और उसके साथ दो अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है।

Top