Logo
Header
img

आईओसी अध्यक्ष बाक ने पेरिस 2024 ओलंपिक गांव का किया दौरा, तैयारी कार्यों पर जताई संतुष्टि

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने शुक्रवार को कहा कि वह सीन सेंट-डेनिस विभाग में ओलंपिक गांव के दौरे के बाद पेरिस 2024 की तैयारी के काम से संतुष्ट हैं।

सिन्हुआ के अनुसार, बाक और आईओसी कार्यकारी समिति (ईबी) के सदस्यों ने पेरिस में पेरिस 2024 आयोजन समिति के मुख्यालय पल्स में अपनी अंतिम बैठक के साथ चार दिवसीय सत्र का समापन किया, जिसके बाद पास के ओलंपिक गांव का दौरा किया गया।

बाक ने संवाददाताओं से कहा, "ओलंपिक गांव में रहना हमेशा एक महान क्षण होता है क्योंकि खेल खत्म होने के बाद, एथलीट गांव के बारे में बात करेंगे। यह वह जगह है जहां ओलंपिक खेलों का केंद्र होगा और एथलीटों के लिए बेहतरीन परिस्थितियां होंगी। हम यहां जो देखे वह कॉम्पैक्ट, बहुत व्यावहारिक है, लेकिन एक अद्भुत दृश्य भी है।"

आयोजन समिति के प्रमुख टोनी एस्तांगुएट ने कहा, "एथलीटों के गांव को अंतिम रूप दिया जा रहा है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, इसे मार्च की शुरुआत में वितरित किया जाएगा ताकि आयोजन समिति 15 जुलाई को एथलीटों के आगमन पर उनके लिए इसे तैयार कर सके।"

ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे और 28 अगस्त से 8 सितंबर तक पैरालिंपिक के बाद, गांव 2,800-अपार्टमेंट वाला सोसायटी बन जाएगा, जिनमें से 25% बिक्री के लिए होंगे और बाकी किराए के लिए सामाजिक आवास और अपार्टमेंट होंगे।

एस्तांगुएट ने कहा, "यह वर्ष विशेष रूप से सक्रिय था, जिसमें कई महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल किये गए, जैसे टिकट बिक्री, स्वयंसेवक भर्ती, परीक्षण कार्यक्रम, सभी के लिए जटिल तैयारी की आवश्यकता थी।"

तैयारियों पर पेरिस 2024 रिपोर्ट तीन प्रमुख प्राथमिकताओं संचालन, बजट और जुड़ाव के इर्द-गिर्द घूमती है। 

खेलों में अब कुल 55 घरेलू भागीदार हैं। 400,000 टिकटों की नवीनतम पेशकश गुरुवार को जारी की गई, जिसमें 380,000 टिकट 24 घंटों के भीतर बेचे गए, जिसका अर्थ है कि इस स्तर पर ओलंपिक खेलों के लिए कुल 10 मिलियन में से 7.5 मिलियन टिकट बेचे गए हैं।

बाक ने पेरिस 2024 की रिपोर्ट के बारे में कहा, "यह बैठक और आईओसी समन्वय आयोग की रिपोर्ट हमें आश्वस्त करती है कि पेरिस 2024 आने वाले वर्ष के लिए अच्छी तरह से तैयार है।"


Top