Logo
Header
img

केरला ब्लास्टर्स-बेंगलुरू के बीच मुकाबले के साथ होगी आईएसएल सीजन 10 की शुरुआत

कोच्चि, 21 सितंबर (हि.स.)। केरला ब्लास्टर्स एफसी गुरुवार शाम को कोच्चि के अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के उद्घाटन मैच में बेंगलुरू एफसी की मेजबानी करेगा और इसके साथ ही भारत की शीर्ष लीग के 10वें संस्करण में प्रतिष्ठित आईएसएल खिताब जीतने की जंग शुरू हो जाएगी। बेंगलुरु एफसी ने इन गर्मियों में उदांता सिंह, संदेश झिंगन और रॉय कृष्णा जैसे कुछ हाई प्रोफाइल प्रथम टीम सितारों को रिलीज किया और मुख्य कोच साइमन ग्रेसन उम्मीद कर रहे हैं कि कई नए चेहरे सहजता से उनके सिस्टम के अनुरूप ढल जाएंगे ताकि टीम को लीग में मजबूत शुरुआत मिल सके। वहीं, केरला ने इन गर्मियों में अपने स्टार मिडफील्डर साहल अब्दुल समद को मोहन बागान सुपरजायंट के हाथों गंवा दिया था, लेकिन उन्होंने प्रीतम कोटाल और प्रबीर दास जैसे अन्य अंतरराष्ट्रीय भारत खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़कर अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत किया है। शुरुआती मुकाबले में मांजप्पड़ा को अपने फैंस का भारी समर्थन मिलने की उम्मीद होगी। 

 केरला ब्लास्टर्स एफसी को अपने 22 वर्षीय सेंटर बैक होर्मिपन रुइवा से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने आईएसएल 2022/23 में 86% की प्रभावशाली दर से सफल टैकल किए। वह मैच में वुकोमानोविक की रक्षात्मक योजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। जबकि बेंगलुरु एफसी की निगाहें अनुभवी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू पर होंगी। संधू आईएसएल में 56 जीत के साथ बीएफसी के दूसरे सबसे सफल खिलाड़ी हैं। वो इस मामले में केवल छेत्री (57) से एक जीत पीछे हैं। यह गोलकीपर आगामी मुकाबले में कप्तान की अनुपस्थिति में इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के लक्ष्य के साथ उतरेगा। दोनों टीमों के बीच अब तक 14 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें बेंगलुरू को 8 में जीत मिली है, जबकि केरला ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है और 3 मैच ड्रा रहे हैं। बेंगलुरु ने आईएसएल में अपने पिछले दो मैचों में ब्लास्टर्स को हराया था और दोनों बार अंतर 1-0 था। 

 बेंगलुरू के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच के लिए टीम में बदलावों पर कहा, “इस साल हमें जो टीम मिली है उससे मैं वास्तव में खुश हूं। यह पिछले साल से अलग है। हमने कई खिलाड़ियों को जाने दिया है और कुछ नए विदेशी चेहरों और भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसलिए अब हमें अलग प्रकार का समूह मिला है। खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धा है। हमारे पास चुनने के लिए छह विदेशी खिलाड़ी हैं, हम किसी भी समय चार को शुरू कर सकते हैं या खेल सकते हैं। इसलिए जो भी टीम में है, चाहे वह तीन विदेशी खिलाड़ी हों और बाकी भारतीय खिलाड़ी हों, मैं ऐसी टीम चुनूंगा जो हमें प्रतिस्पर्धी लगे और मजबूत केरला ब्लास्टर्स टीम के खिलाफ परिणाम हासिल करने की कोशिश करूंगा।” केरला के नए खिलाड़ी प्रीतम कोटाल ने मैच से पहले कहा, “मैं कल के मुकाबले को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि यह पहली बार है जब मैं इन ऊर्जावान प्रशंसकों के सामने पीली जर्सी में खेल रहा हूं। मैं उसके लिए तैयार हूं। हमारी टीम तैयार है। मैं उत्साहित हूं। मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने और यह ट्रॉफी जीतने की कोशिश करूंगा।”
Top